लाइव टीवी

आईपीएल में नई टीम के लिए 'जीरो से हीरो' बने शुभमन गिल, रनों का तूफान लाकर दिखाया दम

Updated Apr 02, 2022 | 22:13 IST

Shubman Gill in Gujrat Titans vs Delhi Capitals Match: शुभमन गिल ने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटन्स के लिए पहली जबरदस्त पारी खेली है। वह सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे।

Loading ...
शुभमन गिल (तस्वीर साभार- आईपीएल)
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022
  • गुजरात टाइटन्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स
  • ओपनर शुभमन गिल का चला बल्ला

आईपीएल में पिछले सीजन तक कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए धमाल मचाने वाले शुभमन गिल अब नई टीम गुजरात टाइटन्स (जीटी) का हिस्सा हैं। गुजरात ने आईपीएल 2022 में अपना पहला मैच लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के खिलाफ खेला, जिसमें गिल का बल्ला खामोश रहा था। वह तब शून्य पर आउट हो गए। हालांकि, सलामी बल्लेबाज गिल दूसरे मैच में ही 'जीरो से हीरो' बन गए हैं और रनों का तूफान लाकर दम दिखा दिया है। गिल ने शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के विरुद्ध शानदार 84 रनों की पारी खेली। उन्होंने 46 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और 4 बेहतरीन छक्के जड़े। 

गिल ने तीन अहम साझेदारियां कीं

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। ओपनर मैथ्यू वेड 2 गेंदों में 1 रन बनाकर पहले ओवर में ही अपना विकेट गंवा बैठे। इसके बाद गिल ने मोर्चा संभाला और उन्होंने तीन अहम साझेदारियां कीं। गिल ने विजय शंकर (13) के साथ दूसरे विकेट के लिए 42 रन की पार्टनरशिप की। शंकर सातवें ओवर में पवेलियन लौटे। गिल ने फिर कप्तान हार्दिक पांड्या (31) के संग गुजरात की पारी को आगे बढ़ाया और तीसरे विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी की। हार्दिक ने 14वें ओवर में विकेट खोया।

गुजरात ने खड़ा किया 171 का स्कोर

हार्दिक के जाने के बावजूद गिल ने एक छोर संभाले रखा। उन्होंने डेविड मिलर (नाबाद 20) के साथ चौथे विकेट के लिए 36 रन जोड़े और टीम को 150 के आंकड़े के नजदीक पहुंचाया। गिल 18वें ओवर की पहली गेंद पर खलील अहम का शिकार बने। खलील ने गिल को अक्षर पटेल के हाथों लपकवाया। गिल चौथे बल्लेबाज के तौर पर पवेलियन लौटे और उस वक्त गजुरात का स्कोर 145 था। गिल के आउट होने के बाद मिलर और राहुल तेवतिया (14) ने कुछ अच्छे शॉट लगाए और टीम को 171 के स्कोर तक पहुंचाया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल