लाइव टीवी

Happy Birthday Smriti Mandhana: 'क्‍यूट स्‍माइल' वाली भारतीय ओपनर को दुनियाभर से मिल रही बधाइयां

Updated Jul 18, 2020 | 13:26 IST

Smriti Mandhana turns 24: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्‍टार ओपनर स्‍मृति मंधाना शनिवार को अपना 24वां जन्‍मदिन मना रही हैं। स्‍मृति को क्रिकेट फैंस बर्थडे पर अलग-अलग अंदाज में विश कर रहे हैं।

Loading ...
स्‍मृति मंधाना
मुख्य बातें
  • स्‍मृति मंधाना आज अपना 24वां जन्‍मदिन मना रही हैं
  • सोशल मीडिया पर स्‍मृति मंधाना को काफी बधाइयां मिल रही हैं
  • युवराज सिंह ने बाएं हाथ की महिला बल्‍लेबाज को दिया स्‍पेशल मैसेज

मुंबई: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओपनर स्‍मृति मंधाना शनिवार को अपना 24वां जन्‍मदिन मना रही हैं। 18 जुलाई 1996 को जन्‍मी स्‍मृति भारतीय क्रिकेट की सबसे आक्रामक और धाकड़ ओपनर्स में से एक मानी जाती हैं। अपनी क्‍यूट स्‍माइल के लिए पहचाने जाने वाली स्‍मृति मौजूदा पीढ़ी की सर्वश्रेष्‍ठ महिला बल्‍लेबाजों में से एक मानी जाती हैं। वह एकमात्र भारतीय महिला खिलाड़ी हैं, जो वनडे बल्‍लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पांच में जगह बनाने में कामयाब हुई‍ हैं।

बाएं हाथ की महिला बल्‍लेबाज ने महिला आईपीएल में टीम ट्रेलब्‍लेजर्स का प्रतिनिधित्‍व किया था। 2018 में आईसीसी महिला टी20 में दमदार प्रदर्शन करके स्‍मृति ने अपनी पहचान बनाई थी। वह इस टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर थीं। इसके बाद से स्‍मृति ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और इंटरनेशनल व फ्रेंचाइजी क्रिकेट में खूब रन बनाए। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हाल ही में मंधाना को सर्वश्रेष्‍ठ महिला अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेटर करार दिया था।

देखिए स्‍मृति मंधाना का बर्थडे उनके फैंस व क्रिकेट जगत ने किस तरह मनाया खास:
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल