लाइव टीवी

तीनों फॉर्मेट में ये डबल धमाल करने वाले पहले भारतीय बने हार्दिक पांड्या 

Updated Jul 17, 2022 | 22:26 IST

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के मैनचेस्टर में खेले गए तीसरे और निर्णायक वनडे में हार्दिक पांड्या ने गेंद और बल्ले दोनों से धमाल मचाकर अपने नाम एक अनोखी उपलब्धि हासिल कर ली।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
हार्दिक पांड्या
मुख्य बातें
  • हार्दिक पांड्या ने मैनचेस्टर वनडे में गेंद और बल्ले दोनों से मचाया धमाल
  • गेंदबाजी में 24 रन पर 4 विकेट झटकने के बाद खेली 55 गेंद में 71 रन की धमाकेदार पारी
  • बने तीनों फॉर्मेट में एक ही मैच में चार विकेट झटकने और अर्धशतक जड़ने वाले पहले भारतीय

मैनचेस्टर: टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले में गेंद और बल्ले दोनों से धमाल मचाया। पहले गेंदबाजी करते हुए हार्दिक ने 7 ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट चटकाए। इसके बाद जीत के लिए 260 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 43 गेंद में अर्धशतक भी जड़ दिया। इसके साथ ही हार्दिक के नाम एक अनोखी उपलब्धि दर्ज हो गई।

तीनों फॉर्मेट में एक ही मैच में चार विकेट के साथ पचासा 
हार्दिक पांड्या ने ऐसा करते ही अपने नाम एक अनोखी उपलब्धि दर्ज की। हार्दिक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में एक ही मैच में चार विकेट झटकने के अलावा अर्धशतक जड़ने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। उनसे पहले और कोई भारतीय खिलाड़ी ऐसा नहीं कर सका। हार्दिक एशिया के बाहर एक वनडे मैच में चार विकेट लेने के साथ-साथ अर्धशतक जड़ने वाले पहले भारतीय भी बन गए हैं। 

एक टीम के खिलाफ तीनों फॉर्मेट में विकेटों का चौका जड़ने वाले दूसरे खिलाड़ी 
हार्दिक किसी एक टीम के खिलाफ तीनों फॉर्मेट में पारी में चार विकेट झटकने वाले शाकिब अल हसन के बाद दुनिया के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। शाकिब ने ये कारनामा जिंबाब्वे के खिलाफ किया था। लेकिन हार्दिक ने ये धमाल इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम के खिलाफ कर दिखाया है। हार्दिक ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में चार बार ही पारी में चार बार ही चार या उससे ज्यादा विकेट झटके हैं। चारों ही बार उनके सामने इंग्लैंड की टीम रही है। 

खेली 55 गेंद में 71 रन की धमाकेदार पारी 
पांड्या 55 गेंद में 71 रन की धमाकेदार पारी खेलकर आउट हुए। उन्होंने इस दौरान 10 चौके जड़े। कार्स की गेंद पर बेन स्टोक्स ने उनका शानदार कैच लपककर पवेलियन वापस भेज दिया। पांड्या ने हार्दिक पांड्या के साथ पांचवें विकेट के लिए 133 (115) रन की साझेदारी करके मैच में वापसी कराई।  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल