लाइव टीवी

ऋषभ पंत के बल्ले के तूफान में उड़े अंग्रेज, जड़ा वनडे करियर का पहला करिश्माई सैकड़ा

Updated Jul 17, 2022 | 23:16 IST

Rishabh Pant first ODI Hundred: ऋषभ पंत ने वनडे टीम इंडिया को मुश्किल से उबारते हुए जड़ा वनडे करियर का पहला शतक। पंत बल्ले के तूफान में उड़े अंग्रेज।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
पहला वनडे शतक जड़ने के बाद दर्शकों का अभिवादन करते ऋषभ पंत
मुख्य बातें
  • ऋषभ पंत ने मैनचेस्टर में खेली 113 गेंद में 125 रन की नाबाद पारी
  • 27वें मैच में जड़ा वनडे करियर का पहला वनडे शतक
  • अपनी पारी के दौरान जड़े 16 चौके और 2 छक्के

मैनचेस्टर: ऋषभ पंत ने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले गए सीरीज के तीसरे और निर्णायक वनडे में धमाकेदार शतक जड़कर टीम इंडिया की मैच और सीरीज जीत में अहम भूमिका अदा की। पंत ने 106 गेंद में अपने वनडे करियर का पहला शतक 10 चौकों और 2 छक्कों की मदद से पूरा किया। अंत में पंत 113 गेंद में 125 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी आतिशी मैच जिताऊ पारी के दौरान 16 चौके और 2 छक्के जड़े। उन्हें इस मैच जिताऊ पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

38/3 के स्कोर से टीम को उबारा 
पंत जब बल्लेबाजी करने उतरे थे तब भारत ने 21 रन पर 2 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद 38 के स्कोर पर विराट कोहली भी पवेलियन लौट गए। ऐसी मुश्किल में पंत ने हार्दिक पांड्या के साथ पांचवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करके टीम इंडिया की जीत की कहानी लिखी। 

35 गेंद में पूरा किया अर्धशतक से शतक का सफर
पंत ने सधे हुए अंदाज में पारी की शुरुआत करते हुए 71 गेंद में पांच चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। हार्दिक के साथ शतकीय साझेदारी के दौरान वो शुरुआत में एंकर की भूमिका में नजर आए लेकिन अर्धशतक पूरा करने के बाद पंत ने गियर बदला और 106 गेंद में अपना शतक पूरा कर लिया। अर्धशतक से शतक तक केवल 35 गेंद में पहुंच गए। अर्धशतक से अर्धशतक के बीच उन्होंने पांच चौके और 2 छक्के जड़े। 

डेविड विली के ओवर में जड़े लगातार पांच चौके 
शतक पूरा करने के बाद पंत ने डेविड विली के खिलाफ हल्ला बोल दिया और उनके ओवर में लगातार पांच चौके जड़ दिए। अपनी पारी की आखिरी सात गेंद में पंत ने छह चौके जड़कर मैच खत्म कर दिया और टीम को मैच में 4 विकेट से और सीरीज में 2-1 से जीत दिला दी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल