लाइव टीवी

IND vs WI 5th T20I: टीम इंडिया 88 रन से जीती तो गदगद हुए हार्दिक पांड्या, कप्तानी को लेकर दिया बड़ा बयान

Updated Aug 08, 2022 | 05:50 IST

Hardik Pandya on India vs West Indies 5th T20I: हार्दिक पांड्या को वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवें टी20 में टीम इंडिया की कमान संभालने का मौका मिला। उनके नेतृत्व में भारत ने जबरदस्त जीत दर्ज की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
हार्दिक पांड्या
मुख्य बातें
  • भारत का वेस्टइंडीज दौरा 2022
  • भारत ने पांचवां टी20 मैज जीता
  • भारतीय टीम ने 4-1 से जीती सीरीज

भारत ने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवां और आखिरी टी20 मैच 88 रन से अपने नाम किया। भारत ने 188 का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज टीम 15.4 ओवर में 100 रन पर सिमट गई। भारत ने पांच मैचों की सीरीज पर 4-1 से कब्जा किया। बता दें कि शुरुआती चार टी20 में कप्तानी करने वाले रोहित शर्मा ने पांचवें मैच में आराम करने का फैसला किया। उनकी जगह उपकप्तान हार्दिक पांड्या ने टीम की कमान संभाली। आईपीएल में गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाने वाले और आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज जिताने वाले में हार्दिक ने एक बार फिर दिखा दिया कि वह टीम इंडिया का नेतृत्व करने की सलाहियत रखते हैं। 

हार्दिक ने कप्तानी को लेकर दिया बड़ा बयान

वेस्टइंडीज को पांचवें टी20 में धूल चटाने के बाद कार्यवाहक कप्तान हार्दिक ने कहा कि भारतीय टीम का नेतृत्व करने का मौका मिलना बहुत खास अहसास है। साथ ही मैच जीतना मेरे लिए बहुत मायने रखता है। कप्तान रोहित ने इस मैच से पहले सब कुछ अच्छा किया तो ऐसे में मैंने सिर्फ यह सुनिश्चित किया कि हम अच्छा काम करते रहें। वहीं, जब हार्दिक से पूछा गया कि क्या आप खुद को स्थायी कप्तान के रूप में देखते हैं? इस सवाल के जवाब में हार्दिक ने कहा कि हां, क्यों नहीं? अगर मुझे मौका मिला तो मुझे ऐसा करने में बहुत ज्यादा खुशी होगी। हालांकि, अभी टी20 विश्व कप नजदीक आ रहा है तो उसपर फोकस है। 

हार्दिक ने आगे कहा कि हम एक टीम के रूप में बेहतर हो रहे हैं। जिस तरह के खिलाड़ी हमारे पास हैं और जो आजादी हमें मिल रही है, वो पूरी तरह न्यू इंडिया है। मैं खिलाड़ियों को स्वतंत्रता के साथ खेलते हुए देख रहा हूं। खिलाड़ियों को असफल होने की चिंता नहीं है। जब आप इस तरह से खेलते हैं तो खास कारनामे अंजाम देते हैं। मैं अक्षर पटेल (15 रन देकर 3 विकेट) को जल्दी गेंद देना चाहता था, क्योंकि उन्हें पावरप्ले में गेंदबाजी करने की आदत है। मुझे पता था कि हम विकेट हासिल कर सकते हैं। 

जानिए, हार के बाद निकोलस पूरन क्या बोले?

वेस्टइंजीज की करारी शिकस्त के बाद कप्तान निकोलस पूरन ने कहा कि हम अच्छा नहीं खेले। हमने अपनी गलतियों से नहीं सीखा। हम चुनौती के लिए तैयार नहीं थे। हमने जरूरी साझेदारियां नहीं कीं। मजबूत टीमों के खिलाफ हमें योजनाओं पर अच्छी तरह अमल करना चाहिए। चाहे बल्लेबाजी हों या गेंदबाज, सुधार के लिए बहुत कुछ है। मुझे उम्मीद है कि एक टीम के तौर पर हम इन शिकस्त से सीख लेंगे। हम विश्व कप की ओर बढ़ रहे हैं और उम्मीद है कि हम सही चीजें कर सकते हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल