लाइव टीवी

India's Asia Cup 2022 squad: एशिया कप के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, जानें किसकी हुई वापसी और कौन हुआ बाहर

Updated Aug 08, 2022 | 22:31 IST

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एशिया कप 2022 के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। दो अहम खिलाड़ियों की वापसी हुई है जबकि दो खिलाड़ी चोट के कारण बाहर हो गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
रोहित शर्मा और ऋषभ पंत।
मुख्य बातें
  • एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट 2022
  • इसी महीने होगा टूर्नामेंट का आगाज
  • भारतीय स्क्वाड की हुई घोषणा

बीसीसीआई ने सोमवार को एशिया कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की है। टीम की अगुवाई 'हिटमैन' रोहित शर्मा करेंगे जबकि केएल राहुल उपकप्तान होंगे। कोरोना की चपेट में आने के कारण राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल पाए थे। हर्निया सर्जरी से उबरने के बाद टीम में उनकी वापसी हुई है। बता दें कि एशिया कप का आयोजन दुबई और शारजाह में 27 अगस्त से 11 सितंबर तक होगा।

राहुल के अलावा दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली की भी वापसी हुई है। कोहली वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे। उन्होंने आखिरी मैच पिछले महीने इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। कोहली ने 17 जुलाई को इंग्लैंड के विरुद्ध वनडे में 22 गेंदों में 17 रन की पारी खेली। वह लंबे समय से बड़ी पारी खेलने के लिए जूझ रहे हैं।

बुमराह और हर्षल हुए बाहर

धाकड़ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोटिल होने के कारण भारतीय टीम से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने ट्वीट कर दोनों के बारे में अपडेट दी। बोर्ड ने कहा कि बुमराह और हर्षल चोट के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। दोनों फिट होने के लिए बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में रिहैबिलिटेशन पर हैं। बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में आखिरी बार मैदान पर दिखे थे। वह पीठ की चोट से जूझ रहे हैं।

वहीं, हर्षल पसली की चोट से जूझ रहे हैं। हर्षल ने भी अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेला था, जो कि टी20 था। हालांकि, मुख्य टीम से बाहर किए जाने वाले खिलाड़ियों में बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल का नाम भी शामिल है। अय्यर और पटेल स्टैंडबाय खिलाड़ी होंगे। मांसपेशियों में खिंचाव और पीठ की चोट के कारण चार महीने से टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज दीपक चाहर भी रिजर्व खिलाड़ी हैं।

शिया कप 2022 के लिए भारत का स्क्वाड: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार अर्शदीप सिंह और अवेश खान। 
स्टैंडबाय प्लेयर्स: श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल