लाइव टीवी

कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान, हरमनप्रीत कौर संभालेगी कमान

Updated Jul 11, 2022 | 22:39 IST

India women squad for Birmingham 2022 Commonwealth Games: 28 जुलाई से 8 अगस्‍त 2022 तक होने वाले बर्मिंघम 2022 कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई है। हरमनप्रीत कौर को टीम का कप्‍तान बनाया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
भारतीय महिला क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा
  • हरमनप्रीत कौर होंगी कप्‍तान जबकि स्‍मृति मंधाना को बनाया गया उप-कप्‍तान
  • 28 जुलाई से 8 अगस्‍त तक होगा कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स का आयोजन

नई दिल्‍ली: बीसीसीआई ने सोमवार को बर्मिंघम में होने वाले कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 के लिए 15 सदस्‍यीय भारतीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी है। बर्मिंघम में 28 जुलाई से 8 अगस्‍त 2022 तक कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स का आयोजन होगा। अनुभवी ऑलराउंडर हरमनप्रीत कौर को भारतीय महिला टीम का कप्‍तान बनाया गया है। स्‍मृति मंधाना को उप-कप्‍तान बनाया गया है। यह विश्‍व कप के बाद भारतीय महिला टीम का पहला प्रमुख टूर्नामेंट होगा। 

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा, 'अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने सोमवार को बैठक करके बर्मिंघम में होने वाले आगामी कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के लिए स्‍क्‍वाड का चयन किया। यह पहला मौका होगा जब प्रतिष्ठित विभिन्‍न-खेल समारोह में महिलाओं का टी20 इंटरनेशनल मैच नजर आएगा।'

बता दें कि भारतीय महिला टीम को ग्रुप ए में ऑस्‍ट्रेलिया, बारबाडोस और पाकिस्‍तान के साथ रखा गया है। श्रीलंका, इंग्‍लैंड, न्‍यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका को ग्रुप बी में जगह मिली है। दोनों पूल की टॉप-2 टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेगी। भारतीय टीम को लीग चरण में तीन मुकाबले खेलने रहेंगे।

कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के लिए भारतीय महिला स्‍क्‍वाड इस प्रकार है: 

हरमनप्रीत कौर (कप्‍तान), स्‍मृति मंधाना (उप-कप्‍तान), शैफाली वर्मा, मेघना सिंह, तानिया भाटिया, यस्तिका भाटिया, दीप्ति शर्मा, राजेश्‍वरी गायकवाड़, पूजा वस्‍त्राकर, एस मेघना, रेनुका ठाकुर, जेमिमा रॉड्रिग्‍ज, राधा यादव, हरलीन देओल और स्‍नेह राणा।

स्‍टैंडबाई - सिमरन दिल बहादुर, ऋचा घोष और पूनम यादव।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल