लाइव टीवी

विराट कोहली इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले वनडे से हो सकते हैं बाहर, इस समस्‍या से जूझ रहे हैं पूर्व कप्‍तान

Updated Jul 11, 2022 | 23:18 IST

Virat Kohli likely to miss 1st ODI: विराट कोहली को इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में ग्रोइन दर्द हुआ, जिसके चलते द ओवल में होने वाले पहले वनडे में उनका खेलना नामुमकिन हो गया है। कोहली इन दिनों खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं।

Loading ...
विराट कोहली
मुख्य बातें
  • विराट कोहली इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले वनडे से हो सकते हैं बाहर
  • कोहली ने टीम बस में नॉटिंघम से लंदन तक की यात्रा नहीं की
  • भारतीय टी20 टीम में कोहली की जगह पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं

लंदन: भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली इंग्‍लैंड के खिलाफ मंगलवार को पहले वनडे से लगभग बाहर हो चुके हैं। भारत और इंग्‍लैंड के बीच द ओवल में पहला वनडे खेला जाएगा। कोहली ने सोमवार को वैकल्पिक अभ्‍यास सत्र में हिस्‍सा नहीं लिया। जानकारी मिली है कि इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच के दौरान विराट कोहली को ग्रोइन दर्द हुआ, जिसके कारण उनका पहले वनडे से बाहर होना लगभग तय है। कोहली के दर्द के बारे में पता नहीं चला है कि यह कितना गंभीर है। मगर टीम प्रबंधन उन्‍हें ब्रेक देने से पीछे नहीं हटेगा ताकि वो अगले दो वनडे के लिए उपलब्‍ध रहें।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने अपना नाम सामने नहीं आने की शर्त पर पीटीआई को बताया, 'विराट कोहली को आखिरी मैच के दौरान ग्रोइन दर्द हुआ। इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि यह फील्डिंग करते समय हुआ या फिर बल्‍लेबाजी के समय। वह द ओवल में पहले वनडे में लगभग नहीं खेलेंगे क्‍योंकि ग्रोइन को आराम की जरूरत है।' पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक कोहली ने नॉटिंघम से लंदन तक टीम बस में यात्रा नहीं की। इसका कारण माना जा रहा है कि वह अपना मेडिकल चेकअप कराएंगे ताकि स्थिति का पता कर सकें।

बता दें कि सोमवार को शिखर धवन, शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्‍णा ने द ओवल ग्राउंड में वैकल्पिक नेट सेशन में हिस्‍सा लिया था। यही वजह है कि वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए टीम चयन को स्‍थगित कर दिया गया है। वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा मंगलवार को हो सकती है।

भारतीय टी20 टीम में विराट कोहली की जगह पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं। पूर्व कप्‍तान कपिल देव, वीरेंद्र सहवाग और वेंकटेश प्रसाद जैसे दिग्‍गज क्रिकेटरों ने कोहली के फॉर्म पर प्रतिक्रिया दी। हालांकि, कप्‍तान रोहित शर्मा ने कोहली का भरपूर समर्थन किया। भारतीय खेमे के करीबियों से जानकारी मिली है कि कोहली को पूरी वेस्‍टइंडीज सीरीज के लिए आराम करने का पूछा गया है। अगर वो टीम का हिस्‍सा नहीं हुए तो उसे आराम या टीम से बाहर में से क्‍या कहा जाएगा, यह मामले की स्थिति पर निर्भर करेगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल