लाइव टीवी

पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद वसीम जूनियर एशिया कप से बाहर, प्रमुख खिलाड़ी ने किया रिप्‍लेस

Updated Aug 26, 2022 | 21:49 IST

Mohammad Wasim Junior ruled out of Asia Cup 2022: पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद वसीम जूनियर पीठ दर्द की समस्‍या के कारण एशिया कप 2022 से बाहर हो गए हैं। पीसीबी ने जानिए मोहम्‍मद वसीम जूनियर की जगह किसे टीम में शामिल किया।

Loading ...
मोहम्‍मद वसीम जूनियर
मुख्य बातें
  • मोहम्‍मद वसीम जूनियर एशिया कप 2022 से हुए बाहर
  • हसन अली को मोहम्‍मद वसीम जूनियर की जगह पाकिस्‍तान टीम में किया शामिल
  • पाकिस्‍तान की टीम एशिया कप में अपना पहला मुकाबला भारत के खिलाफ खेलेगी

नई दिल्‍ली: पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम को एशिया कप 2022 के शुरू होने से पहले करारा झटका लगा है। प्रमुख तेज गेंदबाज मोहम्‍मद वसीम जूनियर पीठ दर्द की समस्‍या के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने मोहम्‍मद वसीम के विकल्‍प के रूप में हसन अली को शामिल किया है। वसीम ने दुबई में आईसीसी एकेडमी में अभ्‍यास सत्र के दौरान पीठ दर्द की शिकायत की थी और उन्‍हें एमआरआई स्‍कैन के लिए ले जाया गया।

वसीम की एमआरआई रिपोर्ट के मुताबिक तेज गेंदबाज को साइड स्‍ट्रेन है और वो टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। मेडिकल टीम लगातार वसीम की स्थिति पर नजर बनाए रखे हुए है और इंग्‍लैंड के पाकिस्‍तान दौरे से पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में उनकी वापसी पर दोबारा विश्‍लेषण किया जाएगा। हसन अली को वसीम की जगह टीम में शामिल किया गया, जो अपने खराब फॉर्म के कारण हाल ही में राष्‍ट्रीय टीम से बाहर हुए थे।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज को नीदरलैंड्स दौरे पर टीम में जगह नहीं मिली थी। हालांकि, कप्‍तान बाबर आजम ने हसन अली का समर्थन करते हुए कहा था कि वो घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करके अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे। बाबर आजम ने कहा था, 'मैं जानता हूं कि हसन अली फॉर्म में नहीं हैं। मगर ऐसा नहीं कि उन्‍हें कुछ साबित करना होगा। मैं हसन अली का समर्थन करता हूं क्‍योंकि वो टीम मैन हैं। घरेलू क्रिकेट आ रहा है। वो उसमें खेलेंगे और उम्‍मीद है कि दमदार वापसी करेंगे।'

हसन अली ने पिछले साल से केवल तीन वनडे खेले और दो विकेट चटकाए। उनकी औसत 76.50 की रही। तेज गेंदबाज का 2021 टी20 वर्ल्‍ड कप में प्रदर्शन भी अच्‍छा नहीं रहा था, जहां उन्‍होंने 41.40 की औसत से 5 विकेट लिए थे। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में हसन अली ने मैथ्‍यू वेड का आसान कैच छोड़ा था, जो कंगारू टीम के मैच विनर बने थे। बहरहाल, पाकिस्‍तान की टीम एशिया कप में अपने अभियान की शुरूआत 28 अगस्‍त को भारत के खिलाफ करेगी। यह मुकाबला दुबई अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्‍टेडियम में खेला जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल