लाइव टीवी

रवि शास्त्री ने बताया, सिडनी में किस कॉम्बिनेशन के साथ उतरेगी टीम इंडिया, क्या रोहित को मिलेगा मौका?

Updated Dec 30, 2020 | 10:57 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच के टीम संयोजन के बारे में हेड कोच कोच रवि शास्त्री ने मेलबर्न में जीत के बाद ही संकेत दे दिए हैं।

Loading ...
रवि शास्त्री
मुख्य बातें
  • रवि शास्त्री ने बताया है कि सिडनी टेस्ट में किस कॉम्बिनेशन के साथ उतरेगा भारत
  • रोहित शर्मा के तीसरा टेस्ट खेलने के बारे में शास्त्री ने बताई है अपनी राय
  • उमेश यादव के सिडनी टेस्ट में खेलने पर है संशय बरकरार

मेलबर्न: भारतीय क्रिकेट टीम ने भले ही बॉक्सिंग डे टेस्ट में धमाकेदार जीत हासिल करके सीरीज में वापसी कर ली है लेकिन उमेश यादव के चोटिल होने और रोहित शर्मा के टीम से जुड़ने के बाद टीम संयोजन को लेकर भारतीय टीम एक बार फिर मुश्किल में पड़ने वाली है। 

विराट कोहली और चोटिल मोहम्मद शमी के बाहर होने के बाद माना जा रहा था कि रोहित के टीम से जुड़ने के बाद भारतीय टीम के लिए थोड़ी आसानी होगी। लेकिन मेलबर्न टेस्ट की दूसरी पारी में उमेश यादव को चोटिल होने से भारत के सामने एक नई मुश्किल खड़ी हो गई है। ऐसे में बॉक्सिंग डे टेस्ट में जीत के बाद टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने बताया कि टीम किस कॉम्बिनेशन के साथ तीसरे टेस्ट में मैदान पर उतरेगी। 

क्या चार गेंदबाजों के साथ उतरेंगे ?
शास्त्री से यह पूछा गया कि उमेश यादव के अगले टेस्ट में फिट होने पर संदेह है तो क्या टीम सुरक्षित निर्णय लेते हुए केवल उमेश की जगह रोहित को शामिल करके चार गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरेगी। इसके जवाब में शास्त्री ने कहा, नहीं हम पांच गेंदबाजों के संयोजन के साथ ही मैदान में उतरेंगे। उन्होंने कहा, रोहित कल(बुधवार) को टीम से जुड़ेंगे। हमें उनसे बात करनी होगी कि शारीरिक रूप से वो कितने फिट हैं क्योंकि वो पिछले कई दिनों से क्वारंटीन हैं। हमें कोई भी निर्णय लेने से पहले यह देखना होगा कि वो कैसा महसूस कर रहे हैं।'

रोहित को मिल सकती है मयंक की जगह 
शास्त्री के मुताबिक यदि भारतीय टीम पांच गेंदबाजों की साथ मैदान में उतरेगी तो उमेश यादव की जगह युवा गेंदबाज नवदीप सैनी का टेस्ट डेब्यू सिडनी में होना तय है। यदि रोहित शर्मा फिट हो जाते हैं तो उनके फॉर्म से जूझ रहे मयंक अग्रवाल की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है।  एसीजी टेस्ट बाद कप्तान रहाणे ने भी रोहित के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि उनका उपयोग पूरी सतर्कता और नीतिगत तौर पर किया जाएगा। रोहित वापस आ रहे हैं इस बात को लेकर हम उत्साहित हैं। 

पांच गेंदबाजों को खिलाने के फैसले पर उठे थे सवाल
भारत ने जब एमसीजी टेस्ट के लिए टीम का ऐलान किया था तब केएल राहुल को बाहर रखकर पांच गेंदबाजों के साथ उतरने के फैसले पर भी सवाल उठे थे। ऐसे में गेंदबाजों ने ही मैच में भारत की वापसी कराकर जीत में अहम भूमिका निभाई। उमेश यादव के दूसरी पारी में चोटिल होने के बाद चार गेंदबाजों ने टीम को संभाल लिया और टीम मैनेजमेंट के फैसले को सही साबित कर दिया। ऐसे में आगे भी टीम इंडिया पांच गेंदबाजों के साथ ही खेलेगी और इसपर हेड कोच ने मुहर लगा दी है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल