लाइव टीवी

सौरव गांगुली ने दी 'बॉक्सिंग डे टेस्ट' में टीम इंडिया के 'विनिंग पंच' पर प्रतिक्रिया 

Updated Dec 30, 2020 | 09:38 IST

भारतीय क्रिकेट टीम की बॉक्सिंग डे टेस्ट में धमाकेदार जीत के बाद बीसीसीआई के बॉस सौरव गांगुली ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Loading ...
सौरव गांगुली
मुख्य बातें
  • सौरव गांगुली ने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी की जमकर तारीफ
  • एमसीजी में भारत ने दर्ज की अपनी चौथी टेस्ट जीत
  • 7 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच

मेलबर्न: भारतीय क्रिकेट टीम ने विराट कोहली और मोहम्मद शमी जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया को बॉक्सिंग डे टेस्ट में उसके ही घर पर जोरदार पटखनी देकर सीरीज में दमदार वापसी की है। एडिलेड में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में महज 36 रन पर ढेर होने के बाद भारत ने 8 विकेट से मैच गंवा दिया था। इस हार के बाद टीम इंडिया की बहुत किरकिरी हुई थी लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार जज्बा दिखाते हुए न केवल हार की निराशा से बाहर निकले बल्कि कंगारुओं को बॉक्सिंग डे टेस्ट में मुंहतोड़ जवाब देकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। 

ऐसे में बीसीसीआई के बॉस और साल 2001 में ऑस्ट्रेलिया का विजय रथ रोकने वाले भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भारत की एमसीजी टेस्ट में जीत पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने अपने बधाई संदेश में कप्तान अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्निन का विशेष तौर पर जिक्र किया। गांगुली ने ट्वीट कर कहा, एमसीजी में विशिष्ट जीत मिली, भारतीय टीम को यहां खेलना पसंद है, बहुत खूब अजिंक्य रहाणे, अच्छे लोग पहले नंबर पर भी आते हैं....रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और सभी को बधाई और अगले दो मैचों के लिए शुभकामनाएं। 

भारत को एमसीजी पसंद है 
भारतीय क्रिकेट टीम को विदेश में एमसीजी का मैदान बहुत रास आता है। मंगलवार को टीम इंडिया को मिली जीत इस मैदान पर चौथी टेस्ट जीत है। जो कि विदेश में किसी भी मैदान पर सबसे ज्यादा है। भारतीय टीम ने इसके अलावा क्वींस पार्क ओवल, त्रिनिदाद,  सबीना पार्क, जमैका और कोलंबो के एसएससी मैदान पर तीन-तीन मैच जीते हैं। 

चौथे दिन समेट दिया मैच 
इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और पहली पारी में 195 रन बनाकर पहले ही दिन ढेर हो गई। इसके बाद रहाणे की शानदार शतकीय पारी की बदौलत भारत ने दूसरे दिन 82 रन की बढ़त हासिल कर ली थी जिसे वो तीसरे दिन केवल 131 रन तक पहुंचा सके। लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने एक बार फिर कहर परपाते हुए कंगारू बल्लेबाजों को दूसरी पारी में 200 रन पर ढेर करके भारतीय टीम की जीत सुनिश्चित कर दिया। इसके बाद जीत के लिए मिले 70 रन के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 8 विकेट रहते हासिल कर लिया। 

सीरीज अब 1-1 से बराबर हो चुकी और सीरीज का तीसरा मैच सिडनी में 7 जनवरी से खेला जाएगा। सिडनी में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पहले वेन्यू बदले जाने की बात हो रही थी लेकिन अंत में इसमें बदलाव नहीं किया गया। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल