लाइव टीवी

VIDEO: इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने बाउंड्री पर लपका ऐसा कैच, दिलाया खिताब, वीडियो देखकर रह जाएंगे दंग

Updated Mar 12, 2022 | 06:26 IST

Hilton Cartwright catch video: क्रिकेट के मैदान पर कुछ कैच ऐसे होते हैं जो धड़कनें बढ़ा देते हैं। ऐसा ही एक कैच ऑस्ट्रेलिया में मार्श कप फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हिल्टन कार्टराइट ने लपका है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
हिल्टन कार्टराइट का शानदार कैच
मुख्य बातें
  • धड़कनें बढ़ा देने वाला कैच, वीडियो हुआ वायरल
  • बाउंड्री पर लगाई शानदार डाइव और बल्लेबाज को लौटाया पवेलियन
  • मार्श कप के फाइनल में हिल्टन कार्टराइट का धमाकेदार कैच

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी फील्डिंग में शानदार होते हैं इसमें कोई शक नहीं है। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने क्रिकेट के मैदान पर कई ऐसे कैच लिए हैं जिनको भुलाया नहीं जा सकता। ऐसा ही एक कैच शुक्रवार को भी लिया गया। ये कैच मेलबर्न में खेले गए ऑस्ट्रेलिया के घरेलू वनडे टूर्नामेंट मार्श कप के फाइनल में हिल्टन कार्टराइट द्वारा लिया गया। दिलचस्प बात ये रही कि इसी कैच ने उनकी टीम को जीत व खिताब दिला दिया।

ऑस्ट्रेलिया की घरेलू वनडे चैंपियनशिप मार्श कप 2021-22 के फाइनल में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया और न्यू साउथ वेल्स की टीमें आमने-सामने थीं। मैच में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 225 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में उतरी न्यू साउथ वेल्स की टीम ने एक समय 168 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे लेकिन अनुभवी ऑलराउंडर मोइसिस हेनरीक्स मजबूती से पिच पर टिके हुए थे।

हेनरीक्स के दम पर उनकी टीम ने 44 ओवर में 204 रन बना लिए थे और अब उनकी टीम जीत से सिर्फ 21 रन दूर थे और अभी 6 ओवर बाकी थे। तभी डार्सी शॉर्ट के 45वें ओवर में मोइसिस हेनरीक्स ने लॉन्ग ऑन दिशा में एक लंबा शॉट खेला। गेंद छक्के के लिए जाती नजर आ रही थी, लेकिन तभी 30 साल के हिल्टन कार्टराइट ने शानदार डाइव लगाते हुए हवा में एक बेहतरीन कैच लपक लिया। इस कैच को देखकर सब दंग रह गए। 

देखिए उस कैच का वीडियो

इस कैच के दम पर मोइसिस हेनरीक्स 43 रन बनाने के बाद पवेलियन लौट गए। अब न्यू साउथ वेल्स के 8 विकेट गिर चुके थे और उनको अब भी 21 रन चाहिए थे। इसके बाद 46वें ओवर में एंड्रयू टाइ ने 206 के स्कोर पर एडम जम्पा को आउट किया जबकि मैथ्यू कैली ने तनवीर संघा को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

इसके साथ ही न्यू-साउथ वेल्स की पूरी टीम 207 रन पर सिमट गई। मैच में 30 रन देकर 4 विकेट लेने वाले वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाय मैन ऑफ द मैच बने। जबकि हिल्टन कार्टराइट का कैच मैच का टर्निंग पोइंट साबित हुआ। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 15वीं बार इस खिताब पर कब्जा जमाया है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल