लाइव टीवी

हांगकांग ने भी कर दी आवेश खान की गेंदों की धुनाई, बना दिया शर्मनाक रिकॉर्ड

Updated Sep 01, 2022 | 06:38 IST

Avesh Khan against Hong Kong, Worst economy rate: एशिया कप 2022 में बुधवार को हांगकांग के खिलाफ मैच में भारतीय तेज गेंदबाज आवेश खान ने शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
आवेश खान
मुख्य बातें
  • भारत बनाम हांगकांग - एशिया कप 2022
  • आवेश खान की गेंदों की जमकर हुई धुनाई
  • भारतीय तेज गेंदबाज के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

India vs Hong Kong, Asia Cup 2022, Avesh Khan performance: भारत और हांगकांग के बीच खेले गए एशिया कप मुकाबले में बुधवार रात टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की। भारत ने इस मैच को 40 रन से जीतते हुए सुपर-4 में अपनी जगह पक्की कर ली है। टीम इंडिया के लिए इस मैच में तकरीबन सभी चीजें सकारात्मक रहीं लेकिन दो चीजें ऐसी भी रहीं जिसका अफसोस भारत को रहेगा। पहला ये कि भारत हांगकांग के सिर्फ 5 विकेट ही गिरा सका और दूसरी वजह बने आवेश खान जिन्होंने हांगकांग के खिलाफ भी एक अजीबोगरीब शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया।

भारत-हांगकांग मैच में हांगकांग की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की तरफ से सूर्यकुमार यादव (नाबाद 68) और विराट कोहली (नाबाद 59 रन) ने धुआंधार बल्लेबाजी की और भारत का स्कोर 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 192 रन तक पहुंचा दिया।

इसके बाद जब लक्ष्य का बचाव करने की बारी आई तो भारतीय टीम ने बेशक हांगकांग को हरा दिया लेकिन वे उनके 5 विकेट गिराने में ही सफल रहे और इस दौरान हांगकांग ने 152 रन भी बना लिए। हांगकांग जैसी कमजोर टीम भी भारत जैसी दिग्गज टीम के खिलाफ 152 रन अगर बनाने में सफल रही तो इसमें बहुत बड़ी वजह तेज गेंदबाज आवेश खान रहे जिन्होंने जमकर रन लुटा डाले।

India vs Hong Kong, Asia Cup 2022: भारत-हांगकांग एशिया कप मैच का स्कोर व अपडेट्स यहां क्लिक करके जानिए

आवेश खान ने अपने 4 ओवरों में 1 विकेट लिया और 53 रन लुटा डाले। इसके साथ ही वो एक कैलेंडर वर्ष में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे खराब इकॉनमी रेट दर्ज करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने इस साल अब तक 9.10 के इकॉनमी रेट से टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी की है। यही नहीं, एक आंकड़े के मुताबिक वो अब तक अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में डेथ ओवरों  के अंदर 38 गेंदों में 114 रन लुटा चुके हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल