लाइव टीवी

कोरोना के नए वेरिएंट का कहर, पूर्व दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर ने टीम इंडिया से लगाई ये गुहार

Updated Nov 27, 2021 | 14:41 IST

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट के दक्षिण अफ्रीका में सामने आने के बाद टीम इंडिया के आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
फरहान बेहार्डियेन
मुख्य बातें
  • 8 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना होने के का है टीम इंडिया का कार्यक्रम
  • कोरोना वायरस के नए वैरिएंट के सामने आने के बाद दौरे पर छाए संकट के बादल
  • फरहान बेहार्डियेन ने टीम इंडिया से लगाई है दौरा रद्द नहीं करने की गुहार

जोहान्सबर्ग: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व हरफनमौला फरहान बेहार्डियेन को उम्मीद है कि नये कोरोना वायरस वैरिएंट के कारण भारतीय टीम का अगले महीने का दौरा रद्द नहीं होगा क्योंकि उनके देश के युवा क्रिकेटरों को इस श्रृंखला की बहुत जरूरत है। भारतीय टीम को जोहान्सबर्ग, सेंचुरियन, पर्ल और केपटाउन में तीन टेस्ट, तीन वनडे और चार टी20 मैच खेलने हैं।

नये कोरोना वैरिएंट के चलते दौरा खटाई में पड़ता दिख रहा है। बीसीसीआई का कहना है कि श्रृंखला पर कोई भी फैसला सरकार की सलाह के आधार पर लिया जायेगा।

बेहार्डियेन ने ट्वीट किया, 'उम्मीद है कि दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट खेलने वाला देश अगले महीने हमारे देश का दौरा करेगा। दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों की अगली पीढ़ी को इसकी सख्त जरूरत है।'

समझा जाता है कि बीसीसीआई अगले कुछ दिन में इस बारे में क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका से बात करेगा। कोरोना के नये वैरिएंट बी.1.1.529 से दुनिया भर में दहशत है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे ओमिक्रोन नाम दिया है।

नये वैरिएंट का असर यहां खेलों पर पड़ता दिख रहा है। नीदरलैंड ने सेंचुरियन में वनडे श्रृंखला छोड़ दी है। वहीं यहां होने वाले एफआईएच जूनियर हॉकी विश्व कप पर भी फिलहाल रोक लगा दी गई है। यह टूर्नामेंट पांच से 16 दिसंबर तक होना है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल