लाइव टीवी

वेस्टइंडीज के लिए तीसरी बार टी20 वर्ल्ड कप जीतना चाहता है ये धाकड़ खिलाड़ी

Updated Aug 17, 2022 | 10:13 IST

जीवन के 34 बसंत देख चुके वेस्टइंडीज के धाकड़ ऑलराउंडर आंद्रे रसेल की अपनी टीम के लिए एक-दो टी20 विश्व कप और जीतने की इच्छा है। 

Loading ...
क्रिस गेल और आंद्रे रसेल
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड अपने खिलाड़ियों की उपलब्धता को लेकर है परेशानी में
  • आंद्रे रसेल और कोच फिल सिमंस रे बीच हो गई है तकरार
  • वेस्टइंडीज के लिए अभी कुछ और साल खेलना चाहते हैं आंद्रे रसेल और जिताना चाहते हैं विश्व कप

लंदन: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम इन दिनों बुरे दौर से गुजर रही है। तीनों ही फॉर्मेट में कैरेबियाई टीम लय हासिल नहीं करती दिख रही है। दो महीने बाद ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में टी20 विश्व कप का आयोजन होना है लेकिन दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज के लिए जीत की राह आसान नहीं नजर आ रही है। टीम को दो बार( 2012 और 2016) टी20 विश्व चैंपियन बनाने वाले अधिकांश खिलाड़ी अब टीम से बाहर हो चुके हैं या संन्यास ले चुके हैं लेकिन 34 वर्षीय ऑलराउंडर आंद्रे रसेल अब भी टीम को विश्व चैंपियन बनाने का दंभ भरते नजर आ रहे हैं।

नवंबर 2021 के बाद विंडीज की जर्सी में नजर नहीं आए हैं रसेल
रसेल का मानना है कि उनके अंदर अभी काफी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बाकी है और वो वेस्टइंडीज के लिए एक-दो विश्व कप और जीतना चाहते हैं। नवंबर 2021 के बाद से आंद्रे रसेल वेस्टइंडीज के लिए खेलते नजर नहीं आए हैं। पिछले सप्ताह वेस्टइंडीज के हेड कोच फिल सिमंस को जवाब देते हुए रसेल ने कहा था कि उन्हें खिलाड़ियों के सामने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए उपलब्ध रहने के लिए भीख नहीं मांगनी चाहिए। मैं जानता हूं कि विश्व कप आ रहा है लेकिन मैं खामोश रहना चाहता हूं। इस इन्सटा मैसेज में रसेल ने चार गुस्से वाले इमोजी भी शामिल किए थे लेकिन बाद में उन्होंने इस मैसेज को डिलीट कर दिया।

द हड्रेंड में मैनचेस्टर ओरिजनल्स के लिए खेल रहे हैं रसेल
वर्तमान में रसेल इंग्लैंड में हैं और मैनचेस्टर ओरिजनल्स के लिए द हंड्रेड में शिरकत कर रहे हैं। जब इस बारे में रसेल से पूछा गया तो उन्होंने कहा, मैं खामोश रहना चाहता हूं क्योंकि अंत में हमारे बीच चर्चा हुई और उस दौरान सारी बातें स्पष्ट थीं। और अब आप मुझे बुरा बनाना चाहते हैं और बस के नीचे फेंकना चाहतें हैं... मुझे इस बात की आशंका थी। लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मैं खामोश रहूंगा। 

चाहता हूं वेस्टइंडीज के लिए खेलना
जब डेरेन सैमी ने उनसे पूछा कि क्या वो अब भी वेस्टइंडीज के लिए खेलना चाहते हैं तो उन्होंने कहा, जी बिलकुल खेलना चाहता हूं। मैंने फ्रेंचाइजी क्रिकेट में दो शतक जड़े हैं। मुझे जमैका थलाइवास के लिए खेलने में बहुत मजा आया लेकिन वो दो शतक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आते तो ये और ज्यादा खास होते। 

करियर का फायदा उठाने का दिया जाना चाहिए मौका
उन्होंने आगे कहा, मैं हमेशा खेलना चाहता हूं और कुछ वापस देना चाहता हूं। लेकिन अंत में जब हम किसी बात पर सहमत नहीं हैं। हमें आपकी शर्तें मंजूर हैं तो आपको हमारी शर्तों का भी सम्मान करना चाहिेए। जो है सो है। हमारा परिवार है और एक ही करियर है। जिसका पूरा फायदा उठाने का हमें मौका देना चाहिए। रसेल ने कहा, ऐसा नहीं है कि आप फिर से सबकुछ शुरू कर सकते हैं। मैं 34 साल का हो गया हूं और वेस्टइंडीज के लिए एक-दो विश्व कप और जीतना चाहता हूं। 

सीपीएल का प्रदर्शन बनेगा विश्व कप के लिए चयन का आधार
रसेल अगले सप्ताह द हंड्रेड को बीच में छोड़कर सीपीएल में भाग लेने के लिए स्वदेश लौटेंगे। ट्रिनबागो नाइट राइडर्स टीम के रसेल सदस्य हैं। वेस्टइंडीज के मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेंस ने ये बात स्पष्ट कर दी है कि टी20 विश्व कप 2022 के लिए टीम का चयन सीपीएल 2022 में प्रदर्शन पर निर्भर करेगा। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल