लाइव टीवी

ICC T20I Rankings: अर्धशतक की हैट्रिक लगाकर भी राहुल का हुआ नुकसान, कोहली इस पायदान पर बरकरार

Updated Nov 17, 2021 | 17:43 IST

ICC T20I Player Rankings: आईसीसी ने ताजा टी20 प्लेयर रैंकिंग जारी की है, जिसमें केएल राहुल को नुकासन हुआ है। राहुल ने हाल ही में टी20 विश्व कप में लगातार तीन अर्धशतक जमाए थे। विराट कोहली आछवें पायदान पर बरकरार हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
केएल राहुल और विराट कोहली
मुख्य बातें
  • आईसीसी ने ताजा टी20 प्लेयर रैंकिंग जारी की है
  • केएल राहुल को एक पायदान का नुकसान हुआ है
  • मार्श और वॉर्नर की रैंकिंग में अच्छा सुधार हुआ है

दुबई: भारत के केएल राहुल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बुधवार को जारी पुरुष टी20 रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में छठे स्थान पर खिसक गये जबकि विराट कोहली पहले की तरह आठवें स्थान पर बने हुए हैं। टी20 विश्व कप में भारत के आखिरी तीन मैचों में अर्धशतक जड़ने वाले राहुल के 727 अंक हैं और वह एक पायदान नीचे खिसक गये हैं। भारतीय टी20 टीम के उप कप्तान नियुक्त किये गये राहुल ने अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया के खिलाफ क्रमश: 69, 50 और नाबाद 54 रन बनाये थे। भारत टूर्नामेंट के सुपर 12 चरण से ही बाहर हो गया था।

इस टूर्नामेंट के बाद टी20 कप्तान पद छोड़ने वाले कोहली 698 अंकों के साथ आठवें स्थान पर बने हुए हैं। भारत से केवल राहुल और कोहली ही टी20 रैंकिंग में शीर्ष 10 में शामिल हैं। अन्य खिलाड़ियों में ऑस्ट्रेलिया के मिशेल मार्श और डेविड वॉर्नर ने अपनी टीम को पहला टी20 विश्व कप दिलाने में अहम भूमिका निभाने के बाद रैंकिंग में भी अच्छा सुधार किया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में नाबाद 77 रन बनाने वाले मार्श छह पायदान चढ़कर संयुक्त 13वें स्थान पर पहुंच गये जबकि टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गये वॉर्नर आठ पायदान आगे 33वें स्थान पर पहुंच गये हैं।

फाइनल में 85 रन की पारी खेलने वाले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन सात पायदान ऊपर 32वें जबकि डेवोन कॉनवे तीन पायदान चढ़कर चौथे स्थान पर पहुंच गये। गेंदबाजों में आस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जंपा दो पायदान ऊपर तीसरे जबकि तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड दो पायदान आगे छठे स्थान पर काबिज हो गये हैं। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने सात पायदान की छलांग लगायी है और वह 14वें स्थान पर पहुंच गये हैं। इंग्लैंड के आलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन आलराउंडरों की सूची में सात पायदान ऊपर तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल