लाइव टीवी

T20 World Cup: स्कॉर्टलैंड के खिलाफ हार का महमूदुल्लाह ने फोड़ा बल्लेबाजों का सिर पर ठीकरा 

Updated Oct 18, 2021 | 06:20 IST

बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के पहले ही मैच में टीम की 6 रन के करीबी अंतर से हार का ठीकरा बल्लेबाजों के सिर पर फोड़ा है। जानिए उन्होंने मैच के बाद क्या कहा?

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
बांग्लादेश बनाम स्कॉर्टलैंड( साभार T20 World Cup)
मुख्य बातें
  • ग्रुप बी के दूसरे मैच में बांग्लादेश को मिली स्कॉर्टलैंड के खिलाफ हार
  • बांग्लादेश की टीम नहीं हासिल कर सकी जीत के लिए 141 रन का लक्ष्य
  • टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉर्टलैंड ने 56 रन पर गंवा दिया थे 6 विकेट, फिर की धमाकेदार वापसी

मस्कट: महमूदुल्लाह की कप्तानी वाली बांग्लादेश क्रिकेट टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के पहले दिन के ग्रुप बी मे खेले गए दूसरे मैच में स्कॉर्टलैंड के खिलाफ 6 रन के करीबी अंतर से हार का मुंह देखना पड़ा। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी बांग्लादेश के गेंदबाजों ने 20 ओवर में स्कॉर्टलैंड को 9 विकेट पर 140 रन का स्कोर खड़ा करने दिया। लेकिन बल्लेबाजी के लिए मुफीद पिच पर बल्लेबाजों ने निराश किया और टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर केवल 134 रन बना सकी। 

हासिल करने योग्य था लक्ष्य 
अंतिम ओवर में जीत के लिए बांग्लादेश को 24 रन बनाने थे लेकिन मेहदी हसन और मोहम्मद सैफुद्दीन की जोड़ी केवल 17 रन बना सकी। बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह ने 6 रन के करीबी अंतर से मैच गंवाने के बाद कहा, मुझे लगता है कि 140 रन का स्कोर अच्छा था और इसे हासिल किया जा सकता था। बल्लेबाजी के दौरान बीच के ओवरों में एक बड़े ओवर की कमी रही। गेंदबाजों ने अपना काम बखूबी किया लेकिन आज हमारी बल्लेबाजी आशानुरूप नहीं रही। 

बल्लेबाजों ने किया निराश 
एक समय स्कॉर्टलैंड के 56 रन के स्कोर पर 6 विकेट चटकाकर बांग्लादेश की टीम मजबूत स्थिति में थी लेकिन उससे बाद मैच हाथ से फिसल गया। तो क्या उसके बाद लापरवाही की वजह से स्कॉर्टलैंड बड़ा स्कोर खड़ा कर सका। इसके जवाब में महमूदुल्लाह ने कहा, मुझे नहीं लगता कि हमने किसी तरह की लापरवाही की। हमें उन्हें ऑलआउट करने से एक विकेट दूरी रह गए। लेकिन वापसी का श्रेय उनके बल्लेबाजों को जाता है। उन्होंने शानदार तरीके से पारी का अंत किया। 

करना होगा आत्ममंथन और गलतियों में सुधार 
बांग्लादेश के कप्तान ने आगे कहा, अगर आप 140 रन के लक्ष्य को हासिल नहीं कर पा रहे हैं तो आपको अपने अंदर झांकना होगा और गलतियों में सुधार करना होगा। हमें अभी भी सकारात्मक रुख अपनाते हुए देखना होगा कि हमसे कहां भूल हुई और उन्हें नहीं दोहराने की कोशिश करना है। 

मैच ओमान क्रिकेट अकादमी के अल अमीरात क्रिकेट मैदान पर खेला गया था। पिच के बारे में चर्चा करते हुए महमूदुल्लाह ने कहा, बल्लेबाजी के लिए विकेट बेहतरीन था। यह मैदान और यहां के दर्शक शानदार हैं। आगे हमें कमर कसकर अच्छी क्रिकेट खेलनी है। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल