लाइव टीवी

IND vs AFG Pitch Report, Weather: भारत-अफगानिस्तान मैच में कैसी होगी पिच और मौसम का हाल

Updated Sep 08, 2022 | 14:15 IST

IND vs AFG (India vs Afghanistan) Asia Cup 2022 Pitch Report, Dubai Weather Forecast Today Match: आज एशिया कप 2022 के सुपर-4 राउंड में अफगानिस्तान के खिलाफ भारत अपना अंतिम मैच खेलने उतरेगा। आइए जानते हैं इस मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
भारत-अफगानिस्तान पिच रिपोर्ट
मुख्य बातें
  • भारत बनाम अफगानिस्तान - एशिया कप 2022
  • आज कैसा होगा दुबई का मौसम?
  • भारत-अफगानिस्तान मैच की पिच का हाल

IND vs AFG (India vs Afghanistan) Asia Cup 2022 Pitch and Dubai Weather Forecast Report Today Match: आज एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान और भारत के बीच सुपर-4 का मैच दुबई में खेला जाएगा। ये इस राउंड व टूर्नामेंट में इन दोनों टीमों का अंतिम मैच है। ऐसे में दोनों ही टीमें आखिरी मैच में पूरा जोर लगाते हुए अपनी कमियां पूरा करना चाहेंगी और साथ ही कुछ प्रयोग करने से भी कप्तान नहीं हिचकिचाने वाले क्योंकि जल्द ही टी20 विश्व कप 2022 भी शुरू होने वाला है।

बुधवार रात एशिया कप में पाकिस्ताान ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से मात देकर टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह बना ली है। अब ऐसी स्थिति में भारतीय टीम का फाइनल में पहुुंचना बहुत-बहुत मुश्किल हो गया। फिर भी आज अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया पूरा दम लगाते हुए जीत दर्ज करना चाहेगी ताकि फैंस को कुछ राहत दी जा सके।

India vs Afghanistan Pitch Report (आज के मैच की पिच रिपोर्ट)

दुबई के मैदान पर बल्लेबाजों के लिए खास चुनौती होगी। यहां की पिच पर बल्लेबाजों का खुलकर खेलना आसान नहीं होगा, लेकिन फिर भी दम लगाने पर 160 से 180 रन तक स्कोर बनाया जा सकेगा। गेंदबाजों में  स्पिनर्स मैच के मध्य में अपनी भूमिका निभा सकते हैं। जबकि पारी की शुरुआत व अंत में तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहेगा।

IND vs AFG LIVE STREAMING: भारत-अफगानिस्तान मैच को लाइव कब और कहां देखें, यहां जानिए

IND vs AFG Weather Report 8 September 2022: (आज कैसा होगा दुबई मौसम)

अफगानिस्तान और भारत के बीच खेले जाने वाले सुपर-4 राउंड के इस मैच को वैसे तो सिर्फ औपचारिकता के रूप में देखा जा रहा है, लेकिन दोनों टीमें यहां सम्मान व अपने फैंस की खुशी के लिए खेल रही होंगी। मैच में मौसम का भी बड़ा योगदान रहेगा। खिलाड़ियों को एक बार फिर दुबई की गर्मी से जूझते हुए मैदान पर प्रदर्शन करना होगा। दिन भर दुबई में तेज धूप रहेगी। दिन में अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने के आसार हैं। जबकि शाम को न्यूनतम तापमान 31 डिग्री सेंटीग्रेड तक रह सकता है। दोनों ही समय पर गर्मी और उमस खिलाड़ियों के सामने चुनौती पेश जरूर करेगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल