लाइव टीवी

India vs Afghanistan T20 Dream11, Paying 11 Today Match: आज भारत और अफगानिस्तान इस प्लेइंग-11 के साथ उतर सकते हैं

Updated Sep 08, 2022 | 15:44 IST

India vs Afghanistan, IND vs AFG T20 Dream11 Team, Playing 11 Today Match Prediction:

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
India vs Afghanistan: Playing XI and Dream11 Prediction
मुख्य बातें
  • एशिया कप 2022 - भारत बनाम अफगानिस्तान
  • सुपर-4 में आज दोनों टीमों का आखिरी मैच
  • कैसी होगी इस मैच में दोनों देशों की प्लेइंग-11

India vs Afghanistan, IND vs AFG T20 Dream11 Team, Playing 11 Today Match Prediction: एशिया कप 2022 में बुधवार रात एक बड़ा बदलाव हो गया जब पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को मात देकर फाइनल में जगह बनाई और इसी के साथ टीम इंडिया के फाइनल के सपने को लगभग चकनाचूर कर दिया। अब बस भारत के लिए गणित के सहारे संभावनाएं ही बाकी हैं। इसलिए टीम इंडिया एक बड़ी जीत तलाशने के लिए मैदान पर उतरेगा। ऐसे में दोनों टीमें किन खिलाड़ियों को मैदान पर उतारेंगी ये देखना अहम होगा।

एशिया कप फाइनल में पहुंचने की संभावना को देखते हुए भारत को अब अफगानिस्तान को एक बड़े अंतर से हराना होगा और अपने विरोधियों के लिए पाकिस्तान के खिलाफ जीत के लिए प्रार्थना करनी होगी ताकि उन्हें फाइनल में जाने का मौका मिल सके।

क्या हुड्डा और पंत बरकारार रहेंगे?

पाकिस्तान और श्रीलंका के हाथों अपनी हार में भारत ने कई गलतियां की हैं, जो सामने आने का इंतजार कर रही थीं। बाएं हाथ के स्पिन आलराउंडर रवींद्र जडेजा दाहिने घुटने की चोट के बाहर हो गए थे, तब उनकी जगह दीपक हुड्डा को टीम में शामिल किया गया था। ऋषभ पंत को फिनिशिंग स्पेशलिस्ट दिनेश कार्तिक की जगह पर शामिल किया गया था।

ये भी पढ़ेंः भारत-अफगानिस्तान एशिया कप 2022 मैच में अपनी ये कमजोरियां दूर करने उतरेगी टीम इंडिया

पांच गेंदबाजों के साथ फंस गया भारत

रविंद्र जडेजा की जगह अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया गया। हुड्डा को एक अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प के रूप में उपयोग नहीं करने का मतलब था कि भारत केवल पांच गेंदबाजों के साथ फंस गया, युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन ने चार विकेट लिए, जबकि पेसरों ने अर्शदीप सिंह के एक प्रभावशाली अंतिम ओवर को छोड़ दिया जाए, तो साधारण गेंदबाजी की।

अफगानिस्तान की सबसे कमजोर कड़ी, उनके कप्तान

दूसरी ओर, ग्रुप बी में लगातार जीत के बाद अफगानिस्तान को श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। उनके सलामी बल्लेबाज रहमानुल्ला गुरबाज और हजरतुल्लाह जजई प्रभावशाली रहे हैं, इसलिए मध्य क्रम में नजीबुल्लाह जादरान और इब्राहिम जादरान ने अच्छी बल्लेबाजी की थी। वे चाहते हैं कि उनके कप्तान मोहम्मद नबी भी रनों में योगदान करें, जबकि लेग स्पिनर राशिद खान और मिस्ट्री स्पिनर मुजीब उर रहमान फिर से उनके लिए महत्वपूर्ण कारक होंगे। फजलहक फारूकी और नवीन-उल-हक तेज गेंदबाजी विभाग में अपने स्पिनरों का समर्थन करने में प्रभावशाली रहे हैं।

इसे भी पढ़िएः कैसी होगी भारत और अफगानिस्तान मैच की पिच और मौसम का हाल, यहां क्लिक करके जानिए

भारत की संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह।

अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग-11

मोहम्मद नबी (कप्तान), करीम जनत, समीउल्लाह शेनवारी, हजरतुल्लाह जजई, इब्राहिम ज़दरान, नजीबुल्लाह ज़दरान, राशिद ख़ान, रहमानुल्ला गुरबाज़ (विकेटकीपर), मुजीब उर रहमान और फजलहक फारुकी, नवीन उल हक।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल