लाइव टीवी

IND vs ENG 1st ODI, Pitch Report, Weather Forecast: आज भारत-इंग्लैंड पहले वनडे की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Updated Jul 12, 2022 | 17:16 IST

IND vs ENG 1st ODI Pitch Report, Weather Report Today: आज भारत और इंग्लैंड के बीच पहला वनडे मैच खेला जाना है। सीरीज के इस पहले मैच में कैसी होगी ओवल की पिच और लंदन का मौसम, आइए जानते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
भारत-इंग्लैंड पहला वनडे, द ओवल पिच रिपोर्ट
मुख्य बातें
  • भारत-इंग्लैंड वनडे सीरीज - पहला वनडे मैच
  • आज खेला जाएगा भारत और इंग्लैंड के बीच पहला वनडे
  • लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जाएगा मैच

Today Match Pitch Report, India vs England 1st ODI: आज भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज का आगाज होगा। टी20 क्रिकेट के धमाल के बाद अब बारी है वनडे सीरीज की। दोनों देशों के बीच पहला वनडे मैच लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जाएगा। इससे पहले तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज में भारत ने मेजबान इंग्लैंड को 2-1 से शिकस्त देकर सीरीज पर कब्जा जमाया था, अब टीम इंडिया के सामने 50 ओवर प्रारूप की चुनौती होगी।

यह भी पढ़ें: भारत-इंग्‍लैंड के बीच पहले वनडे के लाइव अपडेट्स पढ़ें यहां

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अब तक इंग्लैंड का ये दौरा अच्छा ही रहा है, बेशक एजबेस्टन टेस्ट में भारतीय टीम अच्छी शुरुआत के बावजूद मैच जीतने में सफल नहीं रही थी, लेकिन भारत ने वो सीरीज नहीं गंवाई। टेस्ट सीरीज 2-2 से ड्रॉ रही थी। अब अगर भारत वनडे सीरीज में भी जीत दर्ज करने में सफल रहती है तो तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम इंग्लैंड पर अपना दबदबा बनाने में सफल नजर आएगी। भारत की तरफ से सबसे बड़ा टीम अपडेट ये है कि विराट कोहली चोटिल हैं।

कैसी होगी द ओवल स्‍टेडियम की पिच (IND vs ENG 1st ODI Pitch Report)

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पहला वनडे मैच लंदन के द ओवल मैदान पर होना है। आज होने वाले इस मैच में ओवल की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित हो सकती है। वैसे तो इस पिच पर गेंदबाजों का अच्छा प्रदर्शन रहता है लेकिन मौसम को देखते हुए यहां दोनों टीमों के बल्लेबाजों को फायदा मिल सकता है। यहां पर सर्वाधिक वनडे स्कोर न्यूजीलैंड के नाम दर्ज है जिन्होंने 2015 में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 5 विकेट खोकर 398 रन बनाए थे। जबकि भारतीय टीम की बात करें तो भारत का इस मैदान पर सबसे विशाल स्कोर 2019 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ देखने को मिला था जब टीम इंडिया ने 5 विकेट पर 352 रनों का स्कोर खड़ा किया था।

IND vs ENG 1st ODI LIVE Streaming: कब और कहां देखें भारत-इंग्लैंड पहला वनडे मैच, यहां जानिए

कैसा होगा लंदन का मौसम (London Weather Forecast Today 12th July)

अगर आज लंदन के मौसम की बात करें तो यहां पर इस समय तुलना के मुताबिक काफी गर्मी है। आसमान में बादल आते-जाते जरूर रहेंगे लेकिन इससे गर्मी में कोई राहत मिलने के आसार नहीं दिख रहा है। मंगलवार को लंदन में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने के आसार हैं। जबकि न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहेगा। मुकाबला डे-नाइट का है, ऐसे में खिलाड़ियों को शाम के समय कुछ राहत जरूर मिल सकती है। बारिश के कोई आसार नहीं हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल