लाइव टीवी

IND vs ENG 1st ODI Dream11 Team Prediction: भारत-इंग्लैंड पहले वनडे में आज ऐसी हो सकती है प्‍लेइंग-11

Updated Jul 12, 2022 | 17:15 IST

IND vs ENG 1st ODI Dream11 Team Prediction, India vs Engand 1st ODI Playing XI Today Match: लंदन के द ओवल मैदान पर होने वाले भारत-इंग्लैंड पहले वनडे मैच में दोनों देशों की प्लेइंग-11 कैसी हो सकती है, यहां जानिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
भारतीय क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • भारत-इंग्लैंड पहला वनडे मैच
  • अगले साल होने वाले वनडे विश्व कप की तैयारी शुरू
  • दोनों देशों के टीम संयोजन पर होंगी नजरें

IND vs ENG 1st ODI Playing XI: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच आज वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जाना है। लंदन के द ओवल मैदान पर होने वाला ये मैच तीन वनडे मैचों की सीरीज का हिस्सा है। अगले साल होने वाले वनडे विश्व कप की तैयारियों को देखते हुए 50 ओवर प्रारूप में भी टीम इंडिया को अभी से तैयारी करनी होगी, ऐसे में खिलाड़ियों का चयन अहम रहेगा। आइए जानते हैं कि भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले पहले वनडे में कैसी हो सकती है दोनों देशों की प्लेइंग-11 और किन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका व कौन से खिलाड़ी रह सकते हैं बाहर।

यह भी पढ़ें: भारत-इंग्‍लैंड के बीच पहले वनडे के लाइव अपडेट्स पढ़ें यहां

ओपनर शिखर धवन के शामिल होने के साथ विराट कोहली के खराब फॉर्म में होने के बावजूद बल्लेबाजी विभाग में भारत के मजबूत होने के बारे में सोचा जा सकता है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के मुताबिक सभी मैच टीम के लिए महत्वपूर्ण हैं। टीम ये सोचकर नहीं खेल सकती है कि वनडे प्राथमिकता नहीं है, और सभी के कार्यभार को ध्यान में रखना होगा। टीम में बदलाव होंगे लेकिन अंतिम लक्ष्य मैच जीतना होगा।

India vs England 1st ODI PItch report, weather forecast: भारत-इंग्लैंड पहले वनडे की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

इंग्लैंड की बात करें तो वे 2019 विश्व कप विजेता हैं। वे तब से पहली बार एक नए कप्तान की अगुवाई में खेलने जा रहे हैं। ईयोन मोर्गन के संन्यास के बाद अब कमान जोस बटलर के हाथों में है। नए कप्तान जोस बटलर और जेसन रॉय वनडे मैचों में नीदरलैंड के खिलाफ बड़े रन स्कोरर रहे हैं। लेकिन दोनों टी20 में भारत के खिलाफ उसी दृष्टिकोण को आगे बढ़ाने में असमर्थ थे, इसलिए वनडे मैचों में वापसी करने के लिए उन्हें बेताबी होगी।

अपने स्टार खिलाड़ियों बेन स्टोक्स, जो रूट और जॉनी बेयरस्टो की वापसी से मेजबान इंग्लिश टीम को मजबूती मिलेगी। दोनों टीमों के बीच एक कड़े मुकाबले की उम्मीद की जा सकती है। ऐसी हो सकती है दोनों देशों की प्लेइंग-11..

दोनों देशों की संभावित प्लेइंग-11

भारत की संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल।

IND vs ENG 1st ODI LIVE Streaming: जानिए कब और कहां देखें भारत-इंग्लैंड पहला वनडे मैच

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग-11

जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, सैम कुरेन, डेविड विली, मैट पार्किंसन, रीस टॉपली, जोस बटलर, लियाम लिविंगस्टोन, बेन स्टोक्स और मोइन अली।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल