लाइव टीवी

IND vs IRE: बतौर कप्तान पहले मैच में धमाकेदार जीत मिली तो हार्दिक पांड्या ने दिया ये बयान

Updated Jun 27, 2022 | 05:50 IST

Hardik Pandya on India vs Ireland 1st T20I: भारत ने आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 में शानदार अंदाज में विजयी परचम फहराया। जानिए, जीत के बाद भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या ने क्या कुछ कहा?

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
हार्दिक पांड्या @BCCI
मुख्य बातें
  • भारत का आयरलैंड दौरा 2022
  • भारत ने पहला टी20 अपने नाम किया
  • हार्दिक की कप्तनी में मिली बड़ी जीत

हार्दिक पांड्या की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कप्तानी पारी की विजयी शुरुआत ही हुई है। हार्दिक की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने रविवार को आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के पहले टी20 में 7 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की। यह मैच बारिश से प्रभावित रहा, जिसकी वजह से 12-12 ओवर का खेल ही संभव हो सका। डबलिन में खेले गए मैच में आयरलैंड ने 108/4 का स्कोर खड़ा किया। जवाब में भारत ने 9.2 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर आसानी से मैच पर कब्जा कर लिया। दीपक हुड्डा (नाबाद 47), ईशान किशन (26) और हार्दिक (24) ने अहम पारियां खेलीं।

हार्दिक जीत के बाद ये बोले

पहला टी20 जीतने के बाद कप्तान हार्दिक ने कहा कि जीत के साथ एक सीरीज का आगाज करना शानदार है। एक टीम के रूप हमारे लिए जीत से शुरुआत बहुत महत्वपूर्ण है, जिसमें काफी खुश हैं। वहीं, हार्दिक ने डेब्यूटेंट तेज गेंदबाज उमरान मलिक से सिर्फ एक ओवर दिए जाने पर कहा कि उसने अपनी फ्रेंचाइजी (सनराइजर्स हैदराबाद) के लिए अच्छा किया है। लेकिन मैं उमरान को ज्यादा मौके नहीं दे पाया। मैंने उससे बातचीत की और वह पुरानी गेंद के साथ खुश था। उम्मीद है कि उसे आगे मौका मिलेगा। 

यह भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या ने किया खुलासा, कहा-धोनी की इस सलाह ने बनाया  बेहतर प्लेयर

हार्दिक ने की टेक्टर की तारीफ

बता दें कि उमरान ने पारी में छठा ओवर डाला, जिसमें 18 रन गए। हैरी टेक्टर ने ओवर में एक चौका और एक छक्का जड़ा। साथ ही चार रन लेग बाई के भी गए। ऐसे में उमरान को दूसरा ओवर फेंकने का अवसर नहीं मिला। दूसरी ओर, हार्दिक ने टेक्टर की बल्लेबाजी की सराहना की है। भारतीय कप्तान ने कहा कि आयरलैंड ने बेहतरीन बल्लेबाजी की, जिसकी वजह से हमें अपने मुख्य गेंदबाजों को पास मोर्चे पर लाना पड़ा। टेक्टर द्वारा खेले गए कुछ शॉट हैरावे करने वाले वाले थे। आशा करता हूं कि वह आयरलैंड के क्रिकेट को आगे ले जाएंगे।

यह भी पढ़ें: आयरलैंड के खिलाफ कप्तानी के पहले टेस्ट से पहले क्या बोले हार्दिक पांड्या?
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल