लाइव टीवी

खत्म हुआ इंतजार, आयरलैंड के खिलाफ डेब्यू कर रहे हैं उमरान मलिक

Updated Jun 26, 2022 | 22:41 IST

Umran Malik debut: आईपीएल 2022 में अपनी तेज गेंदबाजी से धमाल मचाने वाले उमरान मलिक का आखिरकार डेब्यू का मौका मिल गया। 

Loading ...
भुवनेश्वर कुमार से डेब्यू कैप हासिल करते उमरान मलिक( साभार BCCI)
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन का मिला ईनाम
  • दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नहीं मिला था डेब्यू का मौका
  • अंतरराष्ट्रीय टी20 खेलने वाले 98वें खिलाड़ी बने उमरान मलिक

मालाहाइड: आईपीएल 2022 में अपनी तेज रफ्तार गेंदों से कहर परपाने वाले जम्मू-कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 में डेब्यू कर रहे हैं। उन्हें टीम में हर्षल पटेल की जगह शामिल किया गया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैच की घरेलू टी20 सीरीज के लिए भी उमरान को भारतीय टीम में जगह मिली थी लेकिन उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिल सका। भारतीय टीम मैनेजमेंट ने सीरीज में कोई बदलाव नहीं किया और सभी मैचों में एक ही प्लेइंग-11 के साथ मैदान में उतरी थी। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नहीं मिला मौका
लेकिन आयरलैंड दौरे पर हार्दिक पांड्या की कप्तानी में उमरान को पहली बार टीम इंडिया की जर्सी पहनकर खेलने का मौका मिल ही गया। 21 वर्षीय उमरान ने आईपीएल 2021 में नेट बॉलर के रूप में शुरुआत की थी। पहले तीन मैच में ही उन्होंने अपनी प्रतिभा दिखा दी थी। इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें आईपीएल नीलामी से पहले रिटेन करने का फैसला किया और उनका ये फैसला सही साबित हुआ।

भुवनेश्वर कुमार दी डेूब्यू कैप
उमरान मलिक को आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद के साथी खिलाड़ी और टीम के उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार ने डेब्यू कैप सौंपी। उमरान भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय टी20 खेलने वाले 98वें खिलाड़ी हैं। 

आईपीएल 2022 में किया धमाकेदार प्रदर्शन
उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में खेले 14 मैच में 20.18 के औसत और 9.03 की इकोनॉमी से 22 विकेट अपने नाम किए थे। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 25 रन देकर 5 विकेट रहा था।उन्होंने आईपीएल 2022 की दूसरी सबसे तेज गेंद फेंकी और लगातार 150 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल