लाइव टीवी

IND vs IRE 2nd T20I, Pitch Report, Weather Forecast: कैसी होगी भारत-आयरलैंड दूसरे टी20 मैच की पिच और मौसम

Updated Jun 28, 2022 | 13:44 IST

IND vs IRE 2nd T20I Pitch Report, Weather Report Today: आज भारत और आयरलैंड की टीमों के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच डबलिन के मालाहाइड में खेला जाएगा। जानिए कैसी हो सकती है यहां की पिच और आज मौसम का हाल।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
भारत-आयरलैंड दूसरे टी20 की पिच रिपोर्ट, मौसम (Cricket Ireland)
मुख्य बातें
  • आज खेला जाएगा भारत-आयरलैंड दूसरा टी20 मैच
  • दो टी20 मैचों की सीरीज का अंतिम टी20 मुकाबला
  • भारतीय टीम इस टी20 सीरीज में 1-0 से आगे

Today Match Pitch Report, India vs Ireland 2nd T20I: टीम इंडिया और मेजबान आयरलैंड क्रिकेट टीम के बीच आज (मंगलवार) टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का दूसरा व आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। पहले टी20 मैच में हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली युवा भारतीय टी20 टीम ने 7 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की थी। डबलिन में खेला गया पहला टी20 बारिश से प्रभावित रहा था और काफी समय खो जाने के बाद 12-12 ओवर का मैच ही हो सका था। ऐसे में आज एक बार फिर सबकी नजरें पिच के साथ-साथ मौसम पर भी टिकी होंगी।

आयरलैंड क्रिकेट टीम ने पहले टी20 में हैरी टेक्टर (नाबाद 64) की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर 12 ओवर में 4 विकेट खोकर 108 रनों का स्कोर खड़ा किया था। भारत के सामने 109 रनों का लक्ष्य था और बार-बार बारिश की वजह से बाधा पैदा होने के कारण टीम इंडिया इस मैच को जल्दी समाप्त करना चाहती थी और वही हुआ भी। भारतीय टीम ने 3 विकेट खोते हुए महज 9.2 ओवर में जीत दर्ज कर ली। इसके लिए भारत को एक घंटे से भी कम का समय लगा। आइए जानते हैं कि आज दूसरे टी20 मैच में कैसा रहेगा डबलिन का मौसम और वहां की पिच।

IND vs IRE 2nd T20 LIVE Streaming: जानिए आज भारत-आयरलैंड दूसरा टी20 मैच कब और कहां खेला जाएगा

द विलेज मालहाइड स्‍टेडियम की पिच रिपोर्ट (IND vs IRE 2nd T20I Pitch Report)

आज डबलिन के द विलेज मालहाइड स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में एक बार फिर बल्लेबाजों को फायदा मिलता देखा जा सकता है। पहले टी20 मैच में 21.2 ओवर में दोनों टीमों ने मिलकर 219 रन बना दिए थे। इस बीच गेंदबाजों को कुल 7 विकेट मिले थे। इस पिच पर गेंदबाजों के लिए चुनौती एक बार फिर कड़ी होगी, शायद यही वजह रही कि 11 रन देकर 1 विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल को पहले टी20 मुकाबले में 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब दिया गया। भारत अगर दूसरे टी20 में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करता है और अगर बारिश नहीं होती है तो फैंस को एक बड़ा स्कोर भी देखने को मिल सकता है।

आज कैसा होगा डबलिन का मौसम (Dublin Weather Forecast Today 28th June)

सीरीज के पहले टी20 मैच में डबलिन (मालहाइड) का मौसम क्रिकेट प्रेमियों व मैच के लिए अच्छा साबित नहीं हुआ था। मैच लंबे समय तक टॉस के बाद बारिश की वजह से शुरू नहीं हो सका था जिस वजह से 12-12 ओवर का मैच ही हो सका था। मंगलवार को भी मौसम कुछ-कुछ ऐसा ही रहने के आसार हैं। एक बार फिर तेज बारिश का अनुमान है और मुमकिन है कि फिर से कम ओवरों का मैच या फिर ना के बराबर खेल देखने को मिले। तापमान की बात करें तो मंगलवार को डबलिन में अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने का अनुमान है और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने के आसार हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल