लाइव टीवी

IND vs SA: पहले टेस्ट के लिए वसीम जाफर ने चुनी भारत की प्लेइंग-11, इस खिलाड़ी को रखकर सभी को किया हैरान

Updated Dec 25, 2021 | 09:11 IST

Wasim Jaffer' favorite India’s XI for India vs South Africa 1st Test: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए वसीम जाफर ने अपनी पसंदीदा भारतीय प्लेइंग इलेवन का चयन किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
फाइल फोटो
मुख्य बातें
  • भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा 2021-22
  • दोनों टीमें तीन टेस्ट मैचों में टकराएंगी
  • पहला टेस्ट 26 दिसंबर से शुरू होगा

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। दोनों टीमों की पहले टेस्ट में टक्कर सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क स्टेडियम में होगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध सीरीज की विजयी शुरुआत करने के लिए बेताब होगी। हालांकि, भारत के सामने पहली चुनौती एक दमदार प्लेइंग इलेवन का चयन करना होगा, क्योंकि मेहमान टीम  के कई खिलाड़ी चोटिल हैं और साथ ही एक स्लॉट के कई दावेदार हैं।

भारत की प्लेइंग इलेवन कैसी दिखेगी यह तो मैच से पहले पता चलेगा, लेकिन कई प्रशंसक और विशेषज्ञ संभावित टीम को लेकर अपनी-अपनी भविष्यवाणी कर रहे हैं। पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर ने भी सेंचुरियन टेस्ट के लिए अपनी पसंदीदा प्लेइंग-11 का ऐलान किया है। उन्होंने अजिंक्य रहाणे को टीम में रखकर सभी को हैरान कर दिया है। दरअसल, अनेक विशेषज्ञों का मानना है कि रहाणे की जगह श्रेयस अय्यर को पहले टेस्ट में उतारा जाएगा। बता दें कि रहाणे काफी समय से फॉर्म में नहीं है जबकि अय्यर ने न्यूजीलैंड के सामने बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

ये भी पढ़ेंः दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले चेतेश्वर पुजारा ने इस तरह भरी हुंकार

जाफर ने अपनी टीम में मयंक अग्रवाल और केएल राहुल को बतौर सलामी बल्लेबाज जगह दी है। उन्होंने टीम इंडिया की 'नई दीवार' कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा को तीन नंबर पर रखा है  और कप्तान विराट कोहली चौथे स्थान पर हैं। उन्होंने रहाणे को पांचवें नंबर पर रखने का फैसला किया है। दिलचस्प बात यह है कि जाफर ने छठे नंबर के बल्लेबाज के रूप में अय्यर को चुना जबकि विकेटकीपर ऋषभ पंत सातवें स्थान पर हैं। जाफर की पसंदीदा टीम में रविचंद्रन अश्विन एकमात्र स्पिनर हैं। उन्होंने आखिरी तीन स्थान पर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को जगह दी है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए वसीम जाफर की फेवरेट प्लेइंग इलेवन: मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल