लाइव टीवी

IND vs WI 3rd ODI: भारत-वेस्‍टइंडीज तीसरा वनडे आज, ऐसी हो सकती है दोनों की Playing 11

Updated Jul 27, 2022 | 15:00 IST

India vs West Indies 3rd ODI Playing 11: भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच आज पोर्ट ऑफ स्‍पेन में तीन मैचों की सीरीज का तीसरा वनडे खेला जाएगा। भारत और वेस्‍टइंडीज की टीमें आज इस प्‍लेइंग 11 के साथ मैदान संभाल सकती हैं।

Loading ...
भारत बनाम वेस्‍टइंडीज, तीसरा वनडे, संभावित प्‍लेइंग 11
मुख्य बातें
  • भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच तीसरा वनडे
  • पोर्ट ऑफ स्‍पेन में खेला जाएगा तीसरा वनडे
  • दोनों टीमें इस प्‍लेइंग 11 के साथ मैदान संभाल सकती हैं

India vs West Indies 3rd ODI Playing 11: भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच आज तीन मैचों की सीरीज का तीसरा व अंतिम वनडे पोर्ट ऑफ स्‍पेन के क्‍वींस पार्क ओवल मैदान पर खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार यह मुकाबला शाम 7 बजे शुरू होगा जबकि टॉस शाम 6:30 बजे होगा। भारतीय टीम ने पहले ही वनडे सीरीज अपने कब्‍जे में कर ली है। शिखर धवन के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने पहला वनडे 3 रन से जीता। फिर दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने दो विकेट से जीत दर्ज की। आज भारतीय टीम की कोशिश वेस्‍टइंडीज का क्‍लीन स्‍वीप करने की होगी। वहीं निकोलस पूरन के नेतृत्‍व वाली वेस्‍टइंडीज की कोशिश अपनी साख बचाने की होगी।

इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने वर्ल्‍ड रिकॉर्ड स्‍थापित किया। भारत ने किसी एक टीम के खिलाफ लगातार सबसे ज्‍यादा वनडे सीरीज जीतने का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड स्‍थापित किया है। मेन इन ब्‍ल्‍यू ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ लगातार 12 वनडे सीरीज जीती। भारत ने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान को पीछे छोड़ा, जिसने जिंबाब्‍वे के खिलाफ 11 वनडे सीरीज जीती हैं। वैसे दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 138 वनडे खेले गए हैं। भारत ने 69 जबकि वेस्‍टइंडीज ने 63 मैच जीते हैं। 6 मैचों का नतीजा नहीं निकला है। पिछले चार साल में दोनों टीमों के बीच 15 वनडे खेले, जिसमें से भारत ने 12 जबकि वेस्‍टइंडीज की टीम केवल दो मैच जीत सकी है।

भारत करेगा बदलाव

भारत की प्‍लेइंग 11 की बात करें तो प्रसिद्ध कृष्‍णा की वापसी की उम्‍मीद है। उन्‍हें आवेश खान की जगह मौका दिया जा सकता है। वहीं रवींद्र जडेजा भी अब दर्द से ठीक हुए हैं और अगर वो लौटते हैं तो दूसरे वनडे में मैच विजयी पारी खेलने वाले अक्षर पटेल को उनके लिए जगह बनानी पड़ेगी। युजवेंद्र चहल को टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए आराम दिया गया है तो देखना होगा कि भारतीय टीम तीसरे वनडे में उन्‍हें मौका देगी या नहीं।

जेसन होल्‍डर उपलब्‍ध

वेस्‍टइंडीज की बात करें तो ऑलराउंडर जेसन होल्‍डर कोविड-19 से उबर चुके हैं और चयन के लिए उपलब्‍ध हैं। इसके अलावा युवा केसी कार्टी और कीमो पॉल को भी मौका दिया गया जा सकता है।

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग 11

वेस्‍टइंडीज की संभावित प्‍लेइंग 11 - शाई होप, काइल मेयर्स, केसी कार्टी, ब्रेंडन किंग, निकोलस पूरन (कप्‍तान), रोवमैन पॉवेल, अकील हुसैन, जेसन होल्‍डर, अल्‍जारी जोसेफ, कीमो पॉल और हेडन वॉल्‍श।

भारत की संभावित प्‍लेइंग 11 - शिखर धवन (कप्‍तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, दीपक हूडा, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्‍मद सिराज, युजवेंद्र चहल और प्रसिद्ध कृष्‍णा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल