लाइव टीवी

IND vs WI 3rd ODI: आज भारत-वेस्‍टइंडीज तीसरे वनडे की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Updated Jul 27, 2022 | 13:00 IST

IND vs WI, 3rd Odi, Pitch Report and weather forecast: आज भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच तीसरा व अंतिम वनडे मैच खेला जाना है। सीरीज के इस तीसरे मैच में कैसी होगी क्‍वींस पार्क ओवल की पिच और पोर्ट ऑफ स्‍पेन का मौसम, आइए जानते हैं।

Loading ...
भारत बनाम वेस्‍टइंडीज, तीसरा वनडे, पिच रिपोर्ट
मुख्य बातें
  • भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच तीसरा वनडे
  • पोर्ट ऑफ स्‍पेन में खेला जाएगा तीसरा वनडे
  • जानिए तीसरे वनडे में पिच का मिजाज कैसा होगा और मौसम का हाल

IND vs WI 3rd ODI Pitch Report: भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच आज पोर्ट ऑफ स्‍पेन के क्‍वींस पार्क ओवल मैदान पर तीन मैचों की सीरीज का तीसरा व अंतिम वनडे मैच खेला जाएगा। शिखर धवन के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने शुरुआती दो मुकाबले जीतकर पहले ही सीरीज अपने नाम कर ली है। आज का मुकाबला महज औपचारिकता भर रह गया है। हालांकि, दोनों ही टीमें इस मुकाबले में अपना पूरा जोर लगाते हुए नजर आएंगी क्‍योंकि भारत जहां क्‍लीन स्‍वीप करना चाहेगा, वहीं वेस्‍टइंडीज की कोशिश अपनी साख बचाने की होगी।

भारतीय टीम ने पहला वनडे 3 रन से जीता था। इसके बाद दूसरा मुकाबला टीम इंडिया ने 2 विकेट से जीतकर सीरीज अपने कब्‍जे में की। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने वर्ल्‍ड रिकॉर्ड स्‍थापित किया। भारत ने किसी एक टीम के खिलाफ लगातार सबसे ज्‍यादा वनडे सीरीज जीतने का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड स्‍थापित किया है। मेन इन ब्‍ल्‍यू ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ लगातार 12 वनडे सीरीज जीती। भारत ने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान को पीछे छोड़ा, जिसने जिंबाब्‍वे के खिलाफ 11 वनडे सीरीज जीती हैं। भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच आज तीसरा वनडे खेला जाएगा तो चलिए जानते हैं कि यहां की पिच कैसा बर्ताव करेगी और मौसम का हाल कैसा रहेगा।

कैसी होगी क्‍वींस पार्क ओवल स्‍टेडियम की पिच (IND vs WI 3rd Odi Pitch Report)

वींस पार्क ओवल की पिच पर बल्‍लेबाजों का तो बोलबाला रहेगा, लेकिन बारिश के कारण मौसम में नमी रहेगी और ऐसे में तेज गेंदबाजों को मदद मिलने की उम्‍मीद है। भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच यहां रविवार को दूसरा वनडे खेला गया था। तब दोनों टीमों ने 300 रन के पार स्‍कोर बनाया था। इसी हिसाब से समझ आ रहा है कि यहां एक बार फिर हाई स्‍कोरिंग मैच देखने को मिलेगा। भारत का इस मैदान पर रिकॉर्ड अच्‍छा है। मेन इन ब्‍ल्‍यू ने 11 में से 10 वनडे जीते हैं। उसका एक मैच बारिश में धुल गया था।

कैसा होगा पोर्ट ऑफ स्‍पेन का मौसम (Port Of Spain Weather Forecast Today 27th July)

पोर्ट ऑफ स्‍पेन का मौसम कभी धूप कभी छांव वाली भावना दे रहा है। बहरहाल, यहां मैच के दिन भी बारिश की संभावना बनी हुई है। एक्‍यूवेदर की रिपोर्ट की मानें तो यहां का तापमान 28 डिग्री के आस-पास रहने की उम्‍मीद है। बारिश की आशंका 30 प्रतिशत है। फैंस को उम्‍मीद होगी कि बारिश नहीं हो ताकि मैच का पूरा आनंद उठाया जा सके। यहां हवा भी तेजी से चलेगी। माना जा रहा है कि हवा की रफ्तार 26 किलोमीटर प्रति घंटा से कुछ अधिक रहेगी। ऐसे में खिलाड़ियों को उमस से जरूर राहत मिलेगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल