लाइव टीवी

IND-A vs NZ-A 1st ODI: रजत पाटीदार, शार्दुल और कुलदीप छाए, भारत-ए ने दर्ज की बड़ी जीत

Updated Sep 22, 2022 | 16:24 IST

India A vs New Zealand A 1st Unofficial ODI Match Highlights: भारत-ए और न्यूजीलैंड-ए के बीच खेले गए पहले अनाधिकृत वनडे मुकाबले में भारतीय टीम ने 7 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
शार्दुल ठाकुर (फाइल- ICC)
मुख्य बातें
  • भारत-ए बनाम न्यूजीलैंड-ए
  • पहले अनाधिकृत वनडे मैच में भारत 7 विकेट से जीता
  • रजत पाटीदार, शार्दुल ठाकुर और कुलदीप सेन छाए

INDIA A vs New Zealand A 1st Unofficial ODI: भारत-ए और न्यूजीलैंड-ए के बीच चेन्नई में गुरुवार को पहला अनाधिकृृत वनडे मैच खेला गया। इस मुकाबले में भारतीय खिलाड़ियों ने अपना दबदबा दिखाते हुए 109 गेंदें रहते 7 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। भारत-ए की तरफ से पहले गेंदबाजों ने धमाल मचाया और उसके बाद बल्लेबाजों ने भी दम दिखाया।

चेन्नई में खेले गए इस मैच में इंडिया-ए ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड की टीम का शीर्ष क्रम व मध्यक्रम लगातार लड़खड़ाता चला गया और इसकी वजह बने अनुभवी पेसर शार्दुल ठाकुर और तेज गेंदबाज कुलदीप सेन। शार्दुल ने 32 रन देकर 4 विकेट ेलिए जबकि कुलदीप सेन ने 30 रन देकर 3 विकेट झटके।

न्यूजीलैंड-ए की तरफ से आठवें स्थान पर बल्लेबाजी करने आए माइकल रिपॉन ने 61 रनों की संघर्षपूर्ण पारी खेली लेकिन इसके बावजूद उनकी टीम 40.2 ओवर में सिर्फ 167 रन पर सिमट गई। शार्दुल और कुलदीप सेन के अलावा एक विकेट कुलदीप यादव ने भी लिया।

जवाब देने उतरी इंडिया-ए की टीम को लक्ष्य तक पहुंचने में ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी। ओपनर रुतुराज गायकवाड़ ने 41 रनों की परी खेली, जबकि रजत पाटीदार ने 41 गेंदों में नाबाद 45 रनों की धुआंधार पारी खेलते हुए अपनी टीम को 3 विकेट के नुकसान पर 31.5 ओवर में ही जीत तक पहुंचा दिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल