लाइव टीवी

IPL 2023: सौरव गांगुली ने की पुष्टि, अगले साल से पुराने अंदाज में लौटेगा आईपीएल, जानिए कैसे

Updated Sep 22, 2022 | 16:03 IST

IPL to return in its old format from next season says Sourav Ganguly: करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों का चहेता व लोकप्रिय टी20 टूर्नामेंट आईपीएल अगले साल से फिर पुराने प्रारूप के साथ लौटता दिखेगा। सौरव गांगुली ने पुष्टि कर दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आईपीएल अब पुराने प्रारूप के साथ लौटेगा
मुख्य बातें
  • फिर नजर आएगा वही आईपीएल !
  • बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने की पुष्टि
  • अगले सीजन में फिर से पुराने अंदाज में खेला जाएगा आईपीएल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के सत्र से कोविड-19 से पहले के अपने मूल प्रारूप में वापसी करेगा, जिसमें टीमें अपने घरेलू मैदान और विरोधी टीम के मैदान पर मैच खेलती थी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस संबंध में बोर्ड से मान्यता प्राप्त इकाइयों को अवगत करा दिया है।

वर्ष 2020 में कोविड-19 महामारी फैलने के कारण आईपीएल कुछ स्थानों पर ही आयोजित किया गया। वर्ष 2020 में इसका आयोजन संयुक्त अरब अमीरात के तीन स्थानों दुबई, शारजाह और अबुधाबी में खाली स्टेडियमों में किया गया था। वर्ष 2021 में इस टी-20 टूर्नामेंट का आयोजन चार स्थानों दिल्ली, अहमदाबाद, मुंबई और चेन्नई में किया गया। लेकिन अब महामारी नियंत्रण में है और इसलिए यह लीग घरेलू मैदान और विरोधी टीम के मैदान के पुराने प्रारूप में खेली जाएगी।

गांगुली ने राज्य इकाइयों को भेजे गए संदेश में कहा,‘‘ आईपीएल को अगले साल से घरेलू मैदान और विरोधी टीम के मैदान पर मैच खेलने के प्रारूप में आयोजित किया जाएगा। सभी 10 टीमें अपने घरेलू मैच अपने तय स्थल पर खेलेंगी।’’ बीसीसीआई 2020 के बाद पहली बार अपना पूर्ण घरेलू सत्र का आयोजन कर रहा है जिसमें टीमें घरेलू और विरोधी टीम के मैदान के पुराने प्रारूप में खेल रही हैं।

बीसीसीआई इसके अलावा अगले साल के शुरू में बहु प्रतीक्षित महिला आईपीएल का आयोजन करने की भी योजना बना रहा है। पीटीआई ने पिछले महीने रिपोर्ट दी थी कि महिला आईपीएल का आयोजन दक्षिण अफ्रीका में होने वाले महिला टी20 विश्व कप के बाद मार्च में किया जा सकता है।

गांगुली ने 20 सितंबर को भेजे गए संदेश में कहा,‘‘ बीसीसीआई अभी बहुप्रतीक्षित महिला आईपीएल के आयोजन पर काम कर रहा है। इसका पहला सत्र अगले साल के शुरू में आयोजित किया जा सकता है।’’ महिला आईपीएल के अलावा बीसीसीआई लड़कियों के अंडर-15 एक दिवसीय टूर्नामेंट को भी आयोजित करने जा रहा है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल