लाइव टीवी

Asia Cup 2022: प्रशंसकों को है भारत-पाकिस्तान महामुकाबले का इंतजार, हो सकता है 'ट्रिपल धमाल'

Updated Aug 25, 2022 | 10:45 IST

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2022 में 28 अगस्त के महामुकाबले का इंतजार कर रहे प्रशंसकों को दोनों टीमों के बीच दो और मुकाबले देखने को मिल सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
भारत बनाम पाकिस्तान
मुख्य बातें
  • एशिया कप 2022 में तीन बार हो सकती है भारत पाकिस्तान की भिड़ंत
  • पहला मुकाबला 28 अगस्त को होगा, इस मुकाबले का प्रशंसकों को है इंतजार
  • इसके बाद सुपर 4 राउंड और फाइनल में हो सकती है भिड़ंत

दुबई: एशिया कप 2022 में खिताब के लिए भिड़ने वाली सभी छह टीमों के नाम का फैसला हो गया है। बुधवार को यूएई को पटखनी देकर हॉन्गकॉन्ग की टीम मुख्य ड्रॉ में पहुंचने वाली छठी टीम बनी। उसे भारत पाकिस्तान के साथ ग्रुप ए में जगह मिली है।

एशिया कप में दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों को भारत पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को खेले जाने वाले महामुकाबले का बेसब्री से इंतजार है। लेकिन हॉन्गकॉन्ग की एंट्री के बाद भारत पाकिस्तान की टीमों के बीच एशिया कप के दौरान दो बार भिड़ंत तकरीबन पक्की हो गई है। 

सुपर-4 राउंड में भिड़ंत है पक्की
भारत और पाकिस्तान की टीमें ग्रुप दौर में हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ अपने मुकाबले जीत लेंगे। ऐसे में दोनों सुपर फोर राउंड में एक दूसरे से भिड़ेंगे। ये मुकाबला कब खेला जाएगा इस बात का फैसला लीग दौर के खत्म होने के बाद ही होगा। दोनों ग्रुप से दो-दो टीमें सुपर 4 में पहुंचेंगी और एक दूसरे के साथ मुकाबला करेंगी। इसके बाद टॉप की दो टीमों के बीच 11 सितंबर को खिताबी भिड़ंत होगी। भारत और पाकिस्तान की टीमों के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए संभावना है कि दोनों चिरप्रतिद्वंद्वी टीमें फाइनल में खिताब के लिए भिड़ेंगी। 

ये भी पढ़ें:  Asia Cup 2022: हॉन्गकॉन्ग बनी एशिया कप में एंट्री करने वाली छठी टीम 

खिताबी मुकाबले में भी हो सकता है आमना-सामना
ऐसे समीकरणों को देखते हुए लगता है कि क्रिकेट प्रशंसकों की चांदी होने वाली है। क्योंकि 9 महीने बाद भारत पाकिस्तान की टीमें एक दूसरे के सामने हैं लेकिन इस बार दो सप्ताह के अंतराल में तीन महामुकाबले प्रशंसकों को देखने को मिल सकते हैं।  

एशिया कप 
ग्रुप-1: भारत, पाकिस्तान, हॉन्गकॉन्ग
ग्रुप-2: श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल