लाइव टीवी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने किया टीम का ऐलान

Updated Aug 25, 2022 | 11:45 IST

New Zealand vs Australia ODI Series 2022: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मिचेल सेंटनर और ट्रेंट बोल्ट( साभार BLACKCAPS)
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड ने किया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेली जाने वाली तीन मैच की वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान
  • 23 वर्षीय तेज गेंदबाज बेन सीयर्स को मिली है टीम में जगह
  • कीवी टीम ने इस सीरीज के लिए अपने पेस अटैक को मजबूत करने पर दिया है जोर

क्राइस्टचर्च: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 सितंबर से शुरू हो रही तीन मैच की वनडे सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। चैपल-हेडली सीरीज का पहला मुकाबला क्वींसलैंड में खेला जाएगा। सीरीज के लिए कीवी टीम ने अपने पेस अटैक को मजूबत करने की कोशिश की है और बेन सियर्स को टीम में शामिल किया है।   

ट्रेंट बोल्ट भी हैं टीम में शामिल
बांए हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ड को भी टीम में जगह मिली है। उन्होंने हाल ही में कीवी क्रिकेट बोर्ड के केंद्रीय अनुबंध से अपना नाम वापस लेकर सबको चौंका दिया था। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज का भी बोल्ट हिस्सा थे जिसमें टीम ने 2-1 के अंतर से जीत दर्ज की। टीम में 23 वर्षीय बेन सीयर्स को शामिल किया है। जो वनडे डेब्यू करने को तैयार हैं। वो लॉकी फर्ग्यूसन के साथ टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत करेंगे। 

पेस और बाउंस का उठाना चाहते हैं फायदा
कीवी टीम के कोच गैरी स्टीड ने युवा तेज गेंदबाज को टीम में शामिल किए जाने की वजह का खुलासा करते हुए कहा कि टीम ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर मिलने वाले पेस और बाउंस का फायदा उठाना चाहती है। उन्होंने आईसीसी रैंकिंग में छठे पायदान पर काबिज गेंदबाज मैट हेनरी का भी स्वागत किया। वो पसली की चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे थे। 

सीरीज के तीनों मुकाबले क्वींसलैंड के केजले स्टेडियम में खेले जाएंगे। तीन मैच 6, 8 और 11 सितंबर को खेले जाएंगे। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम:
केन विलियमसन (कप्तान), फिन ऐलन, ट्रेंट बोल्ट, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉन्वे, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लैथम (विकेटकीपर), डेरिल मिचेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, बेन सियर्स, टिम साउदी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल