लाइव टीवी

ICC ODI Team Rankings: भारत ने हासिल की छिनी हुई 'कुर्सी', इंग्लैंड को रौंदकर पाकिस्तान को दिया तगड़ा झटका

Updated Jul 13, 2022 | 13:31 IST

Latest ICC ODI Team Rankings: भारत ने वनडे टीम रैंकिंग में पाकिस्तान को पछाड़ दिया है। भारत ने पहले वनडे में इंग्लैंड को रौंदने के बाद अपनी छिनी हुई 'कुर्सी' हासिल कर ली है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
भारतीय क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड वनडे सीरीज
  • भारत ने पहला वनडे 10 विकेट से जीता
  • भारत को वनडे रैंकिंग में हुआ फायदा

दुबई: इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मैच में एकतरफा जीत के साथ भारत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बुधवार को जारी नवीनतम टीम रैंकिंग में पाकिस्तान को पछाड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गया। भारत 105 अंकों के साथ चौथे स्थान पर था लेकिन मंगलवार को 10 विकेट की जीत के साथ उसके 108 रेटिंग अंक हो गए हैं। पाकिस्तान 106 अंक के साथ चौथे स्थान पर खिसक गया है।

न्यूजीलैंड टीम टॉप पर काबिज

न्यूजीलैंड 126 अंक के साथ शीर्ष पर चल रहा है जबकि इंग्लैंड 122 अंक के साथ दूसरे स्थान पर बना हुआ है। पिछले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ क्लीनस्वीप के साथ पाकिस्तान भारत को पछाड़कर तीसरे स्थान पर पहुंचा था। श्रीलंका के खिलाफ आस्ट्रेलिया के एकदिवसीय श्रृंखला गंवाने से भी उसे मदद मिली। टीम हालांकि लंबे समय तक तीसरे स्थान पर नहीं रह सकी और भारत एक बार फिर इस स्थान पर काबिज हो गया।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: वनडे क्रिकेट इतिहास में सातवीं बार टीम इंडिया को मिली ऐसी जीत  

भारत के लिए दोनों मैच अहम

इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे दो एकदिवसीय और वेस्टइंडीज के खिलाफ इस महीने तीन मैच की एकदिवसीय श्रृंखला में बेहतर प्रदर्शन करके भारत तीसरे स्थान पर अपनी स्थिति और मजबूत कर सकता है। भारत अगर इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे दोनों वनडे गंवा देता है तो फिर टीम पाकिस्तान के बाद चौथे स्थान पर खिसक जाएगी। पाकिस्तान अगली एकदिवसीय श्रृंखला अगले महीने रोटरडम में नीदरलैंड के खिलाफ खेलेगा। बाबर आजम की अगुआई वाली टीम दौरे पर पांच दिन में तीन 50 ओवर के मुकाबले खेलेगी।

यह भी पढ़ें- रोहित ने वनडे क्रिकेट में हासिल किया नया मुकाम, बने ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल