लाइव टीवी

India vs Australia 1st T20 Schedule: कब और कहां देख सकते हैं भारत-ऑस्ट्रेलिया पहला टी20 मैच

Updated Dec 04, 2020 | 06:57 IST

India vs Australia T20 series schedule: भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई टीमों के बीच आज से सबसे छोटे प्रारूप की टक्कर शुरू होगी। आइए जानते हैं कि पहला टी20 मैच कब और कहां देख सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
भारत-ऑस्ट्रेलिया पहला टी20
मुख्य बातें
  • भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा 2020, पहला टी20 मैच आज
  • कैनबरा में खेला जाएगा टी20 सीरीज का पहला मैच
  • कब और कहां देख सकते हैं भारत-ऑस्ट्रेलिया पहला टी20

T20 Series schedule, नई दिल्ली। आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है। वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टीम इंडिया को 2-1 से शिकस्त देकर खिताब अपने नाम कर लिया, लेकिन अंतिम वनडे में भारत को मिली जीत उनको आत्मविश्वास से भरने के लिए काफी होगी। टी20 सीरीज में भारतीय टीम उसी आत्मविश्वास के साथ वनडे सीरीज का बदला लेने के इरादे से उतरेगी।

भारतीय टी20 टीम के ज्यादातर खिलाड़ियों ने हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करके दिखाया था। इन खिलाड़ियों से ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर भी वैसे ही जोश की मांग होगी जैसा यूएई में नजर आया था। वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई टीम में भी टी20 के एक से एक धुरंधर मौजूद हैं जो कि अपने मैदान पर और भी घातक हो जाएंगे। आइए जानते हैं कि पहला टी20 मैच कब और कहां देख सकते हैं।

- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मैच कहां खेला जाएगा?

भारत-ऑस्ट्रेलिया पहला टी20 मैच ऑस्ट्रेलिया की राजधानी कैनबरा के मनुका ओवल मैदान पर खेला जाएगा।

- भारत-ऑस्ट्रेलिया पहला टी20 कब खेला जाएगा और भारती समय के मुताबिक कितने बजे शुरू होगा?

दोनों टीमों के बीच पहला टी20 मैच 4 दिसंबर (शुक्रवार) को भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 1 बजकर 40 मिनट पर शुरू होगा।

- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस पहले टी20 मैच को भारत में कहां देख सकते हैं?

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को खेले जाने वाले इस पहले टी20 मैच को आप सोनी टेन के विभिन्न चैनलों पर देख सकेंगे। ये मैच आप सोनी सिक्स, सोनी टेन-1 और सोनी टेन-3 पर देख सकेंगे।

- मैच के ऑनलाइन अपडेट्स

भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज व इस दौरे से जुड़े सभी ताजा अपडेट्स के लिए आप हमारे भारत-ऑस्ट्रेलिया पेज पर जा सकते हैं। यहां आपको सभी दिलचस्प खबरों के साथ मैच का ताजा हाल भी जानने को मिलेगा।

- भारत औऱ ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीमें

भारतीय टी20 टीम: विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल (उप-कप्तान, विकेटकीपर), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, दीपक चहर, टी.नटराजन, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल।

ऑस्ट्रेलियाई टी20 टीम: एरॉन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस (उप-कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, मार्नस लाबुशैन, ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल सैम्स, एंड्रयू टाई, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, मिशेल स्टार्क, एडम जाम्पा, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड और मोइजेज हेनरिक्स।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल