लाइव टीवी

IND vs AUS T20: आज भारत-ऑस्ट्रेलिया पहला टी20 मैच रवींद्र जडेजा के लिए होगा खास

Updated Dec 04, 2020 | 08:22 IST

Ravindra Jadeja close to T20I landmark: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा आज टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक खास रिकॉर्ड बनाएंगे अगर उनको मैदान पर उतारा गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
रवींद्र जडेजा खास टी20 रिकॉर्ड के करीब
मुख्य बातें
  • भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज का आगाज आज
  • कैनबरा में पहले टी20 में आमने-सामने होंगी भारत-ऑस्ट्रेलिया
  • भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के लिए खास होगा दिन

आज भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सबसे छोटे प्रारूप का धमाल शुरू होगा। वनडे सीरीज के बाद अब बारी है टी-20 क्रिकेट की, जहां भारत और मेजबान ऑस्ट्रेलिया की टीमें एक और खिताब के लिए भिड़ेंगी। दोनों टीमों के बीच तीन टी20 मैचों की अंतरराष्ट्रीय सीरीज का पहला मुकाबला आज (शुक्रवार) कैनबरा के मनुका ओवल मैदान पर खेला जाएगा जहां कई खिलाड़ी अपनी छाप छोड़ने उतरेंगे। इन्हीं में से एक होंगे भारतीय टीम के दिग्गज ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा।

टीम इंडिया के अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा वनडे सीरीज के दौरान हर विभाग में एक्शन में नजर आए। बल्लेबाजी हो, गेंदबाजी हो या फिर फील्डिंग..हर मामले में ये खिलाड़ी अपनी छाप छोड़ता नजर आया। टी20 सीरीज में आज अगर उनको मैदान पर उतरने का मौका मिला तो वो एक खास आंकड़ा अपने नाम करने में सफल रहेंगे।

टी20 मैचों का अर्धशतक

अगर आज भारतीय टी20 एकादश में अगर रवींद्र जडेजा को मौका मिलता है तो वो भारत के लिए 50 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले आठवें खिलाड़ी बन जाएंगे। जडेजा ने 2009 से अब तक 49 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे और अगर वो मैदान पर उतरे तो खास लिस्ट में अपनी जगह बना लेंगे। ये हैं वो भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने अब तक 50 या उससे ज्यादा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं..

  1. रोहित शर्मा - 108 मैच
  2. एम एस धोनी - 90 मैच
  3. विराट कोहली - 82 मैच
  4. सुरेश रैना - 78 मैच
  5. शिखर धवन - 61 मैच
  6. युवराज सिंह - 58 मैच
  7. जसप्रीत बुमराह - 50 मैच

वनडे सीरीज में ऐसा रहा था जडेजा का प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज की बात करें तो रवींद जडेजा ने अपनी छाप छोड़ने में कोई कसर नहीं रखी। गेंदबाजी में तो वो कुछ ज्यादा खास नहीं कर पाए और सिर्फ 1 विकेट लिया क्योंकि तकरीबन सभी पिचों पर दोनों टीमों के गेंदबाजों की धुनाई हुई। अगर बल्लेबाजी की बात करें तो जडेजा ने पहले वनडे में 25, दूसरे वनडे में 24 और अंतिम वनडे में नाबाद 66 रनों की पारी खेलकर अपनी छाप छोड़ी। इसके अलावा फील्डिंग में जमकर प्रदर्शन किया। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल