लाइव टीवी

Ind vs Aus 2nd T20I: भारत की जीत के 5 'हीरो', जिनके सामने कंगारू टीम हो गई 'जीरो'

Updated Dec 06, 2020 | 20:08 IST

India vs Australia 2nd T20I: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टी20 में भी पटखनी दे दी। इस मुकाबले में भारत के 5 खिलाड़ी जबरदस्त तरीके से चमके।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
हार्दिक पांड्या और विराट कोहली।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मैच जीतने के बाद भारतीय टीम ने रविवार को दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय भी अपने नाम कर लिया। भारत ने 6 विकेट से यह मुकाबला जीता। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट गंवाकर 194 रन का स्कोर खड़ा किया था। वहीं, भारत ने 19.4 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। भारत ने इस जीत के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। भारत की दूसरे मैच में जीत के 5 'हीरो' रहे, जिनके सामने कंगारू टीम 'जीरो' साबित हुई।

ये 5 खिलाड़ी रहे भारत की जीत के 'हीरो'

  1. हार्दिक पांड्या मुश्किल वक्त में टिककर बल्लेबाजी करने के लिए जाने-जाते हैं। उन्होंने दूसरे टी20 में भी ऐसा ही किया। पांचवें नंबर पर खेलते हुए पांड्या ने तूफानी पारी खेली। उन्होंने 22 गेंदों में 3 चौकों और 2 छक्कों के दम पर नाबाद 42 रन बनाए और टीम को जिताकर लौटे। उन्होंने पांचवें विकेट के लिए श्रेयस अय्यर (नाबाद 12) के साथ 46 रन की विजयी साझेदारी की। बल्लेबाज के अलावा पांड्या ने फील्डिंग के दौरान स्टीव स्मिथ का अहम कैच भी लपका। पांड्या को शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना  गया। 
  2. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का डटकर सामना किया और शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 32 गेंदों में 52 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और 1 छक्का लगाया। धवन ने केएल राहुल के साथ पहले विकेट के लिए 56 और फिर विराट कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 39 रन की पार्टनरशिप की। इन साझेदारियों के दम पर ही भारतीय टीम की आखिर तक मैच पर मजबूत पकड़ बनी रही। 
  3. कप्तान विराट कोहली ने मैच में 24 गेंदों में 40 रनों का अहम योगदान दिया। उन्होंने अपनी पारी में 2 चौके और 2 जमाए। कोहली ने ऐसे वक्त में मोर्चा संभाला जब टीम के सबसे ज्यादा लड़खड़ाने के आसार नजर आ रहे थे। उन्होंने भारतीय टीम पर से दबाव हटाने में भी भूमिका निभाई। कोहली ने शुरू में धीमी रफ्तार से रन बनाए और फिर 14वें ओवर के बाद आक्रामक रुख अपना लिया। उन्होंने एंड्रयू टाय द्वारा डाले गए 15वें ओवर में दो चौके और 1 छक्का जड़ा, जिससे भारत ओवर में 18 रन जुटाने में सफल रहा। इस ओवर से ही काफी हद तक मैच का रुख पलटा।
  4. केएल राहुल ने भारतीय पारी का आगाज किया। उन्होंने बड़ा लक्ष्य होने के बावजूद संयम के साथ बल्लेबाजी की। हालांकि, वह अर्धशतक जमाने से चूक गए। उन्होंने 22 गेंदों में 2 चौकों और 1 छक्के के जरिए 30 रन की  पारी खेली। राहुल ने बैटिंग ही नहीं फील्डिंग के दौरान भी प्रभावित किया। उन्होंने 8वें ओवर में सलामी बल्लेबाज मैथ्यू वेड (58) को रन आउट किया और 19वें ओवर में मोइजेज हेनरिक्स (26) का कैच पकड़ा।
  5. पहले टी20 में 3 विकेट झटकने वाले तेज गेंदबाज टी नटराजन दूसरे मैच में भी अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे। जहां बाकी भारतीय गेंदबाजों की मुकाबले में जमकर धुनाई हुई वहीं नटराजन ने किफायती गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में महज 5 रन देकर 2 अहम विकेट चटकाए। नटराजन ने सलामी बल्लेबाज डी आर्सी शॉर्ट और मोइजेज हेनरिक्स को पवेलियन की राह दिखाई।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल