लाइव टीवी

Video: विराट कोहली ने एबी डिविलियर्स जैसा शॉट खेलकर जड़ा छक्‍का, मिस्‍टर 360 ने दिया ये रिएक्‍शन

Updated Dec 06, 2020 | 19:44 IST

Virat Kohli: एंड्रयू टाई की गेंद का सामना करते समय विराट कोहली ऑफ स्‍टंप के बाहर निकले और एक घुटने के बल पर बैठकर स्‍कूप शॉट खेला व छह रन हासिल किए। अब एबी डिविलियर्स का इस शॉट पर रिएक्‍शन आया है।

Loading ...
एबी डिविलियर्स और विराट कोहली
मुख्य बातें
  • विराट कोहली ने एबी डिविलियर्स के जैसे स्‍कूप शॉट खेला
  • एबी डिविलियर्स ने विराट कोहली के शॉट पर रिएक्‍शन दिया है
  • भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को दूसरे टी20 में 6 विकेट से मात दी

सिडनी: टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया पर टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर रविवार को हार्दिक पांड्या नाम की आंधी आई, जिसने नाबाद 42 रन बनाकर कंगारुओं की जमकर कुटाई की। भारत को आखिरी 6 गेंदों में 14 रन की जरूरत थी और हार्दिक पांड्या ने चौथी ही गेंद पर मैच खत्‍म कर दिया।

मैच की बात करें तो भारत ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का फैसला किया। दोनों ही टीमों ने अपनी प्‍लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव किए थे। भारत ने मनीष पांडे और रवींद्र जडेजा की जगह श्रेयस अय्यर व युजवेंद्र चहल को शामिल किया जबकि ऑस्‍ट्रेलिया ने सैम्‍स, टाई व स्‍टोइनिस को शामिल किया। मैथ्‍यू वेड ने आरोन फिंच की गैरमौजूदगी में ऑस्‍ट्रेलिया की कमान संभाली।

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम इस मुकाबले में नए ओपनिंग जोड़ी के साथ उतरी। वेड ने ओपनर के रूप में शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक जमाया। स्मिथ ने भी उम्‍दा पारी खेली। ऑस्‍ट्रेलिया ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 194 रन बनाए। नटराजन भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्‍होंने 4 ओवर में 20 रन देकर दो विकेट झटके।

विराट कोहली ने खेला एबी डिविलियर्स जैसा शॉट

195 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए भारत ने दमदार शुरूआत की। राहुल 30 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कप्‍तान कोहली क्रीज पर आए। कप्‍तान ने अपनी 40 रन की पारी के दौरान चर्चा बटोरी। उन्‍होंने एंड्रयू टाई द्वारा किए 15वें ओवर में एबी डिविलियर्स जैसा शॉट खेला और 6 रन हासिल किए। एबी डिविलियर्स का यह स्‍कूप शॉट काफी लोकप्रिय है, जिसमें बल्‍लेबाज एक घुटने के दम पर बैठकर गेंद को फाइन लेग की दिशा में भेजता है।

विराट कोहली ने जब एबी डिविलियर्स जैसा शॉट खेला तो कमेंटेटर्स भी हैरान रह गए। इस बेहतरीन शॉट को देखने के बाद एबी डिविलियर्स का रिएक्‍शन सामने आ गया है। मिस्‍टर 360 खुद को कुछ इमोजी शेयर किए बिना रह नहीं सके। कोहली के आउट होने के बाद हार्दिक और बर्थडे ब्‍वॉय श्रेयस अय्यर ने स्थिति संभाली और भारत को शानदार जीत दिलाई। दोनों ही टीमें अब मंगलवार को तीसरे व अंतिम टी20 मैच में भिड़ेंगी।

पता हो कि विराट कोहली और एबी डिविलियर्स आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए एकसाथ खेलते हैं। दोनों ने आईपीएल में कई उम्‍दा साझेदारियां की है। आईपीएल 2020 में विराट कोहली और एबीडी ने अपने दम पर टीम को कई मुकाबले जिताए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।