लाइव टीवी

INDvAUS: वनडे के बाद अब टी20 की बारी, जानिए किसका पलड़ा है भारी 

Updated Dec 03, 2020 | 11:48 IST

India vs Australia: भारत और ऑस्टेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज शुक्रवार 4 दिसंबर को होने जा रहा है जानिए आंकड़ों में किस टीम का पलड़ा है भारी।

Loading ...
आरोन फिंच और विराट कोहली

कैनबरा: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का समापन टीम इंडिया की 13 रन के अंतर से जीत के साथ हुआ। हालांकि सीरीज ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से अपने नाम की। ऐसे में शुक्रवार(4 दिसंबर) को तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है। दोनों टीमों ने इसके लिए कमर कस ली है।

टीम इंडिया का पलड़ा है भारी 
दोनों टीमों के बीच अबतक कुल 21 टी20 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली है। हालांकि टी20 मुकाबलों में भारत का पलड़ा भारी रहा है। 21 मुकाबलों में से 8 में ऑस्ट्रेलिया और 11 में टीम इंडिया विजयी रही है। वहीं एक मैच रद्द हो गया और एक मैच का कोई परिणाम नहीं निकला। ऐसे में दोनों टीमों के बीच एक बार फिर कांटे की टक्कर होने की संभावना है। 

लक्ष्य का पीछा करना है फायदेमंद
19 मैच में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों ने ज्यादा बार जीत दर्ज की है। 19 मैच में 12 बार जीत लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम के हाथ लगी है। वहीं दोनों टीमें केवल 7 मैच में ही लक्ष्य का बचाव करने में सफल हुई हैं। लक्ष्य का बचाव करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने जहां 3 मैच जीते हैं वहीं 4 बार बाजी भारत के हाथ लगी है। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए कंगारुओं को 5 मैच में जबकि भारतीय टीम को 7 बार जीत मिली है। 

ऑस्ट्रेलिया में चलती है टीम इंडिया की दबंगई 
दोनों टीमों के बीच ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर 9 मैच खेले गए हैं जिसमें से 3 में ऑस्ट्रेलिया और 5 में भारत विजयी हुआ है जबकि 1 मैच रद्द हो गया। दोनों टीमों के बीच खेले गए पांच मैच में तीन में ऑस्ट्रेलिया और एक में भारत विजयी रहा है। वहीं एक मैच का कोई परिणाम नहीं निकला। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल