लाइव टीवी

लंका प्रीमियर लीग बीच में छोड़कर पाकिस्तान लौटे शाहिद अफरीदी, ये है वजह 

Updated Dec 03, 2020 | 09:56 IST

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को लंका प्रीमियर लीग को बीच में छोड़कर वापस स्वदेश लौटना पड़ रहा है। जानिए इसके पीछे की वजह।

Loading ...
शाहिद अफरीदी
मुख्य बातें
  • लंका प्रीमियर लीग को बीच में छोड़कर पाकिस्तान लौट गए हैं शाहिद अफरीदी
  • व्यक्तिगत आपातकाल का इस निर्णय के लिए दिया है हवाला
  • स्थितियों को संभावने के बाद दोबारा श्रीलंका लौटकर संभालेंगे स्थितियां

हंबनटोटा: पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने लंका प्रीमियर लीग को बीच में छोड़कर वापस स्वदेश लौटने का फैसला किया है। इसकी वजह उन्होंने व्यक्तिगत आपातकाल (पर्सनल इमरजेंसी) को बताया है। बाद में मालूम हुआ कि उनकी बेटी की तबीयत खराब हो गई है और वो अस्पताल में भर्ती हैं।  

अफरीदी लंका प्रीमयर लीग में गाले ग्लेडिएटर्स टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने कहा है कि स्वदेश पहुंचकर स्थितियों का आकलन करेंगे और इसके बाद वापस लौटेंगे। उन्होंने ट्वीट कर कहा, दुर्भाग्यवश मुझे घर पर एक पर्सनल इमरजेंसी का सामना करना पड़ रहा है। एक बार स्थितियों पर नियंत्रण करने के तत्काल बाद मैं वापस लौटूंगा। आपको शुभकामनाएं। 

अफरीदी एलपीएल में भाग लेने के लिए 24 नवंबर को श्रीलंका पहुंचे थे। लेकिन उन्हें मैदान में उतरने की अनुमति 27 नवंबर को मिली। उनके शरीर में कोविड-19 की एंटीबॉडी की जांच की गई। जो को कोरोना संक्रमित होने के बाद उनके शरीर के अंदर विकसित हुई है। 

गाले ग्लैडिएटर्स का अबतक रहा है खराब प्रदर्शन

अफरीदी के पाकिस्तान लौटने के बाद उनकी टीम बगैर कप्तान के रह जाएगी। उनकी टीम की एलपीएल में शुरुआत बेहद खराब रही है। गाले ग्लेडिएटर्स टूर्नामेंट की एकलौती टीम है जो अबतक जीत का खाता नहीं खोल सकी है। माना जा रहा है कि अफरीदी की गैरमौजूदगी में उप-कप्तान भानुका राजपक्षे टीम की कमान संभालेंगे। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 16 दिसंबर को खेला जाना है। 

शाहिद अफरीदी न केवल टीम में कप्तान की भूमिका में हैं बल्कि वो टीम के एक सीनियर खिलाड़ी भी हैं जो युवा खिलाड़ियों के लिए मार्गदर्शक की भूमिका भी निभा सकते हैं। 40 वर्षीय अफरीदी को युवाओं के साथ 27 टेस्ट, 398 वनडे और 99 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों का अनुभव साझा करने में खुशी भी होगी। 

लंका प्रीमियर लीग ने दी जानकारी
अफरीदी के वापस पाकिस्तान लौटने की वजह का खुलासा करते हुए लंका प्रीमियर लीग ने एक तस्वीर साझा की है और बताया है कि उनकी बेटी की तबीयत अचानक खराब हो गई और वो अस्पताल में भर्ती हो गई। इस स्थिति में उन्होंने वापस स्वदेश लौटने का निर्णय किया। 

नवीन उल हक से भिड़ गए थे अफरीदी
हाल ही में एलपीएल के दौरान अफरीदी की अफगानिस्तान के 21 वर्षीय खिलाड़ी नवीन उल हक से भिड़ंत हो गई थी। इसके बाद अफरीदी ने उन्हें जवाब देते हुए कहा था कि जब तुम पैदा भी नहीं हुए थे तब मैं इंटरनेशनल सेंचुरी जड़ चुका था।  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल