लाइव टीवी

भारत-बांग्‍लादेश टी20 विश्व कप मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Updated Nov 02, 2022 | 22:14 IST

भारत और बांग्‍लादेश के बीच आज एडिलेड में टी20 वर्ल्‍ड कप के सुपर-12 राउंड का मुकाबला एडिलेड में खेला जाएगा। भारतीय टीम की कोशिश जीत की पटरी पर लौटने की होगी। जानिए एडिलेड की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
एडिलेड पिच
मुख्य बातें
  • भारत और बांग्‍लादेश के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप में भिड़ंत
  • एडिलेड में होगा भारत-बांग्‍लादेश के बीच मुकाबला
  • जानिए एडिलेड का मौसम और पिच रिपोर्ट

भारत और बांग्‍लादेश के बीच बुधवार को टी20 वर्ल्‍ड कप के सुपर-12 राउंड का मुकाबला एडिलेड में खेला जाएगा। टी20 वर्ल्‍ड कप इतिहास में दोनों टीमों के बीच आखिरी भिड़ंत 2016 में हुई थी, जिस मुकाबले को फैंस अब तक नहीं भूले हुए होंगे। उस मैच में शामिल कई खिलाड़ी संन्‍यास ले चुके हैं, लेकिन कुछ खिलाड़ी अब भी सक्रिय हैं। उस मैच की यादें अब भी ताजा हैं और खिलाड़ी भी इस बात को नहीं भूले होंगे। बहरहाल, मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप दृश्‍य में भारतीय टीम बांग्‍लादेश की तुलना में काफी ज्‍यादा ताकतवर है।

India vs Bangladesh Match Live Score Streaming: Watch Online here

रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने मौजूदा टूर्नामेंट में अब तक तीन मैच खेले, जिसमें दो जीत और एक हार के साथ वह ग्रुप-2 की अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं। भारत के कुल 4 अंक हैं। बांग्‍लादेश ने भी सुपर-12 राउंड में अब तक तीन मैच खेले, जिसमें दो जीत और एक हार के साथ वह तीसरे स्‍थान पर काबिज है। बांग्‍लादेश ने जिंबाब्‍वे और नीदरलैंड्स को मात दी जबकि दक्षिण अफ्रीका के हाथों उसे 104 रन की विशाल शिकस्‍त सहनी पड़ी। वहीं भारत ने पाकिस्‍तान और नीदरलैंड्स को मात दी। हालांकि, दक्षिण अफ्रीका से भारत को भी 5 विकेट की शिकस्‍त मिली।

बांग्‍लादेश की तुलना में भारत का बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी पक्ष काफी मजबूत है और वह मैच जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। मगर यह मुकाबला होगा भी या नहीं, इसकी कोई गारंटी नहीं मिल रही है। एडिलेड में मौसम बैमान है और मंगलवार को खिलाड़‍ियों को इंडोर अभ्‍यास करना पड़ा। चलिए जानते हैं कि एडिलेड की पिच किसका समर्थन कर रही है और यहां का मौसम किसके पक्ष में हैं।

एडिलेड क्रिकेट ग्राउंड की पिच रिपोर्ट (IND vs BAN, Adelaide Pitch Report)

एड‍िलेड ओवल की पिच पारंपरिक रूप से बल्‍लेबाजों के लिए मददगार रही है। विशेषकर रोशनी में यहां बल्‍लेबाजों की मौज देखने को मिली है। यहां डे/नाइट मैच में पहले बल्‍लेबाजी करने वाली टीम का औसतन स्‍कोर 170 रन है। एडिलेड पर जो आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच खेला गया था, वहां ऑस्‍ट्रेलिया ने श्रीलंका को 134 रन के विशाल अंतर से मात दी थी। यह मुकाबला 2019 में खेला गया था, जहां डेविड वॉर्नर के शतक की मदद से ऑस्‍ट्रेलिया ने 233/2 का स्‍कोर बनाया था और जवाब में श्रीलंकाई टीम 99/9 का स्‍कोर बना सकी थी। इससे संकेत मिलते हैं कि भारत-बांग्‍लादेश हाई-स्‍कोरिंग मैच हो सकता है क्‍योंकि दोनों ही टीमों में कई धाकड़ खिलाड़ी मौजूद हैं।

आज कैसा रहेगा एडिलेड का मौसम? (Adelaide Weather Forecast today 2nd November)

भारत और बांग्‍लादेश के बीच मुकाबला बेशक रोमांचक होने की उम्‍मीद है, लेकिन बारिश इस मुकाबले की विलेन बन सकती है। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक मैच के समय बारिश होने की संभावना है। दोनों टीमों के फैंस चाहेंगे कि मैच भले ही कम ओवरों का हो, लेकिन इसका नतीजा जरूर निकले क्‍योंकि अंक बटने पर टीमों पर दबाव बढ़ जाएगा। एड‍िलेड में उमस 63 प्रतिशत तक रहने की उम्‍मीद है। यहां हवा 27 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की उम्‍मीद है। खिलाड़‍ियों को ठंड से जूझना होगा। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल