लाइव टीवी

India vs Bangladesh: आज ऐसी हो सकती है भारत और बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन

Updated Nov 02, 2022 | 22:15 IST

आज टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत और बांग्लादेश की भिड़ंत होगी। जानिए, इस मुकाबले के लिए दोनों की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है?

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
भारत बनाम बांग्लादेश संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत और बांग्लादेश के बीच बुधवार को टी20 विश्व कप मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीम एडिलेड ओवल मैदान पर टकराएंगी। मैच भारतीय समयानुसार दोपहर डेढ़ बजे शुरू होगा। भारत और बांग्लादेश सुपर-12 राउंड में अपना चौथा मुकाबला खेलने के लिए मैदान पर उतरेंगे। भारत ने पिछले तीन मैचों में से दो जीते और एक गंवाया। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ग्रुप-2 में दूसरे स्थान पर है। वहीं, बांग्लादेश ने भी दो मैच जीते और एक में हार झेली है। शाबिक अल हसन के नेतृत्व वाली टीम तीसरे स्थान पर काबिज है। बता दें कि टी20 वर्ल्‍ड कप इतिहास में दोनों टीमों के दरम्यान आखिरी भिड़ंत 2016 में हुई थी।

India vs Bangladesh Match Live Score Streaming: Watch Online here

भारत कर सकता है ये फेरबदल

बांग्लादेश के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव देखने को मिल सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शून्य पर आउट होने वाले दीपक हुड्डा की जगह स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल को मौका मिल सकता है, जो गेंद और बल्ले से टीम को फायदा पहुंचा सकते हैं। सीनियर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का कमर में जकड़न के कारण बांग्लादेश के खिलाफ खेलना संदिग्ध है। हालांकि, हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा है कि कार्तिक पर फैसला मुकाबले से पहले किया जाएगा।

ऑफ स्पिनर आर श्विन को आराम देकर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को उतारा जा सकता है। बांग्लादेश को परंपरागत रूप से लेग स्पिन का सामना करना पसंद नहीं। दूसरी ओर, बेहद खराब फॉर्म में चल रहे केएल राहुल प्लेइंग इलेवन में बने रहेंगे।  राहुल ने अब तक तीन मैचों में केवल 22 रन बनाए हैं।द्रविड़ ने कहा कि उन्होंने और कप्तान रोहित शर्मा ने पिछले एक साल से केएल राहुल का पूरा समर्थन किया है जो टी20 विश्वकप में आगे भी जारी रहेगा। द्रविड़ से पूछा गया था कि क्या राहुल की फॉर्म चिंता का विषय है, उन्होंने कहा, 'कतई नहीं। मेरा मानना है कि वह बेहतरीन खिलाड़ी है और उसका रिकॉर्ड यह साबित करता है।'

बांग्लादेश नहीं करेगा कोई बदलाव

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन में बदलाव की कोई संभावना नहीं है। बांग्लादेश ने पिछले मैच में जिंबाब्वे को हराया है। ऐसे में बांग्लदेश मैनेजमेंट विनिंग कॉम्बिनेशन को फिर आजमाना चाहेगा। गौरतलब है कि बांग्लादेश के कप्तान ने मैच से पहले भारत को जीत का प्रबल दावेदार बताया है। शाकिब ने मैच की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से कहा, 'हम यहां विश्वकप जीतने के लिए नहीं आए हैं लेकिन भारत कप जीतने के लक्ष्य के साथ आया है। अगर हम कल जीत दर्ज करते हैं तो यह उलटफेर भरी जीत होगी। भारत कल जीत का प्रबल दावेदार होगा।'

India vs Bangladesh Predicted Playing 11

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा/अक्षर पटेल, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक/ऋषभ पंत, आर अश्विन/युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार।

बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग इलेवन: शाकिब अल हसन (कप्तान), नजमुल शंटो, सौम्य सरकार, लिटन दास, यासिर अली, अफिफ हुसैन, नूरुल हसन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, मोसादिक हुसैन, हसन महमूद।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल