लाइव टीवी

IND vs ENG: मोहम्‍मद सिराज और इंग्लिश खिलाड़ी के बीच हुआ जोरदार विवाद, कप्‍तान कोहली भी शामिल हुए

Updated Aug 08, 2021 | 18:55 IST

Mohammed Siraj aur Sam Curran ka jhagda: यह घटना इंग्‍लैंड की दूसरी पारी के 74वें ओवर के दौरान हुई। करन ने सिराज की गेंद पर बाउंड्री जमाई थी, जिससे भारतीय गेंदबाज को गुस्‍सा आया। दोनों के बीच काफी तनातनी हुई।

Loading ...
मोहम्‍मद सिराज और सैम करन के बीच विवाद
मुख्य बातें
  • भारत और इंग्‍लैंड के बीच ट्रेंटब्रिज में पहला टेस्‍ट
  • मोहम्‍मद सिराज और इंग्लिश खिलाड़ी के बीच हुआ जोरदार विवाद
  • भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने आकर बीच-बचाव किया

नॉटिंघम: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज और इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर सैम करन के बीच पहले टेस्‍ट के चौथे दिन जोरदार विवाद हुआ। भारत और इंग्‍लैंड के बीच नॉटिंघम में जारी पहले टेस्‍ट में इंग्‍लैंड की दूसरी पारी के 74वें ओवर में यह घटना घटी थी। करन ने तब सिराज की गेंद पर प्‍वाइंट दिशा के पास से चौका जमाया था। एक चौका पड़ने के बाद मोहम्‍मद सिराज का पारा बढ़ गया और उन्‍होंने करन पर शॉर्ट गेंदों की बरसात कर दी।

सैम करन ने एक गेंद डक की तो गुस्‍साए सिराज ने इंग्लिश ऑलराउंडर पर शब्‍दों के बाण चला दिए। यहां दोनों खिलाड़‍ियों के बीच गहमागहमी हुई। यह मामला बढ़ता देख भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने हस्‍तक्षेप किया और सिराज को शांत कराया। इस तरह कोहली ने विवाद बढ़ने से रोका। सिराज की आखिरी में जीत हुई जब उन्‍होंने सैम करन को मिड ऑन में जसप्रीत बुमराह के हाथों कैच आउट कराया।

रोमांचक मोड़ पर खड़ा है मैच

चौथे दिन के खेल की बात करें तो इंग्‍लैंड को कप्‍तान जो रूट के शतक से मदद मिली। रूट ने करियर का 21वां शतक जमाया। इंग्‍लैंड ने इस तरह भारत के सामने 209 रन का लक्ष्‍य रखा है।  रूट ने 172 गेंदों में 14 चौकों की मदद से 109 रन बनाए। इसके अलावा जॉनी बेयरस्‍टो, डान लॉरेस और सैम करन ने छोटा, लेकिन उपयोगी योगदान दिया।

गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह ने सबसे शानदार प्रदर्शन करते हुए छठी बार एक पारी में पांच विकेट लिए। बुमराह को मोहम्‍मद शमी, मोहम्‍मद सिराज और शार्दुल ठाकुर का अच्‍छा साथ मिला। लक्ष्‍य का पीछा करते हुए भारत ने धीमी शुरूआत की, लेकिन स्‍टुअर्ट ब्रॉड की एक बेहतरीन आउट स्विंग ने केएल राहुल के बल्‍ले का बाहरी किनारा निकाला और मेहमान टीम को पहला झटका दिया।

स्‍टंप्‍स के समय रोहित शर्मा और चेतेश्‍वर पुजारा 12 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए थे। भारतीय टीम अभी जीत से 157 रन दूर है। अगर टीम इंडिया पांचवें व आखिरी दिन मुकाबला जीतने में कामयाब होती है तो पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना लेगी। बहरहाल, नॉटिंघम में पांचवें दिन के दूसरे सेशन का समय हो चला है और मैच शुरू होने की कोई गुंजाइश नहीं मिली है। दोनों देशों के बीच सीरीज का दूसरा टेस्‍ट लॉर्ड्स में खेला जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल