लाइव टीवी

दिनेश कार्तिक ने अपने भविष्‍य के बारे में किया बड़ा खुलासा, अब कभी नहीं खेलेंगे इस फॉर्मेट का क्रिकेट

Updated Aug 08, 2021 | 21:04 IST

Dinesh Karthik opens up about his future: अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज दिनेश कार्तिक ने भारतीय टीम के लिए आखिरी टेस्‍ट 2018 में खेला था। दिनेश कार्तिक अभी कमेंट्री बॉक्‍स में अपना जलवा बिखेर रहे हैं।

Loading ...
दिनेश कार्तिक
मुख्य बातें
  • दिनेश कार्तिक तमिलनाडु के लिए लाल गेंद क्रिकेट नहीं खेलेंगे
  • दिनेश कार्तिक ने भारतीय टीम के लिए आखिरी टेस्‍ट 2018 में खेला था
  • दिनेश कार्तिक ने अपने भविष्‍य के बारे में खुलकर बातचीत की

नई दिल्‍ली: दिनेश कार्तिक इस समय काफी चर्चा में हैं, लेकिन इसके पीछे का कारण क्रिकेट नहीं बल्कि कमेंट्री है। टीम इंडिया के अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने ऑन एयर मजेदार बातें करके फैंस का भरपूर मनोरंजन किया। कार्तिक ने भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच जून में संपन्‍न आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल से कमेंट्री बॉक्‍स में डेब्‍यू किया था। जहां दिनेश कार्तिक को बतौर कमेंटेटर फैंस का भरपूर प्‍यार मिला। वहीं 36 साल के खिलाड़ी के खेलने को लेकर कुछ योजनाएं तैयार हैं। 

दिनेश कार्तिक कई मौकों पर कह चुके हैं कि वह टी20 विश्‍व कप के लिए राष्‍ट्रीय टीम में वापसी करना चाहते हैं। हालांकि, खेल के सबसे लंबे प्रारूप के लिए कार्तिक की सोच एकदम अलग है। आकाश चोपड़ा के साथ हाल ही में बातचीत करते हुए कार्तिक ने खुलासा किया कि आखिर क्‍यों वो फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं। 

लाल गेंद क्रिकेट में मेरा भविष्‍य नहीं: दिनेश कार्तिक

बता दें कि दिनेश कार्तिक ने फरवरी 2020 से तमिलनाडु के लिए लाल गेंद क्रिकेट नहीं खेला है। इस बारे में बात करते हुए अनुभवी खिलाड़ी ने कहा कि वह राज्‍य टीम के लिए फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे तो युवा विकेटकीपर एन जगदीशन की जगह ब्‍लॉक हो जाएगी। कार्तिक ने स्‍वीकार किया कि टेस्‍ट क्रिकेट में उनके दिन खत्‍म हो चुके हैं।

आकाश चोपड़ा के यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए कार्तिक ने कहा, 'तमिलनाडु के लिए मेरे लाल गेंद क्रिकेट नहीं खेलने का कारण है कि एन जगदीशन की जगह ब्‍लॉक हो जाएगी और साथ ही लाल गेंद क्रिकेट में मेरा कोई भविष्‍य नहीं है।' ध्‍यान हो कि दिनेश कार्तिक ने 2004 में टेस्‍ट डेब्‍यू किया था। कार्तिक अपने शुरूआती समय में प्रभाव नहीं फैला सके और फिर जब एमएस धोनी आए तो उनके लिए और मुश्किल हो गई।

तमिलनाडु के क्रिकेटर ने कुछ मैच विशेषज्ञ बल्‍लेबाज के रूप में खेले, लेकिन टीम में अपनी जगह स्‍थापित नहीं कर सके। धोनी के संन्‍यास के बाद कार्तिक को मौका मिलना था क्‍योंकि 2018 में इंग्‍लैंड दौरे पर भारतीय टेस्‍ट टीम में उन्‍हें चुना गया था। कार्तिक पहले दो मैचों में फ्लॉप हुए और फिर टीम से बाहर हो गए। इसके बाद कार्तिक को टेस्‍ट क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला। दिनेश कार्तिक को उम्‍मीद है कि आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में दमदार प्रदर्शन करके वह टी20 विश्‍व कप के लिए अपनी जगह बनाएंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।