लाइव टीवी

IND vs NAM Playing 11, T20 World Cup 2021:आज इस प्‍लेइंग-11 को आजमा सकती हैं भारत और नामीबिया की टीम

Updated Nov 08, 2021 | 16:05 IST

India (IND) vs Namibia (NAM) Playing 11 Today Match, Dream11 Team Prediction, T20 World Cup 2021: आज भारत और नामीबिया की टक्कर होगी। जानिए, दोनों टीमें किन खिलाड़ियों को मौका दे सकती हैं।

Loading ...
India vs Namibia Playing 11
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप 2021 का 30वां सुपर-12 राउंड मैच
  • सोमवार को भारत और नामीबिया की टीम टकरांगी
  • दोनों टीमों का मुकाबला दुबई के मैदान पर होगा

India vs Namibia Playing 11 Today Match, Dream11 Team Prediction: टी20 विश्व कप 2021 में सोमवार को भारत और नामीबिया के बीच मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमें शाम साढ़े सात बजे से दुबई के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टकराएंगी। भारत और नामीबिया का सुपर-12 राउंड में ही बोरिया बिस्तर बंध चुका है। दोनों अब अपना पांचवां और आखिरी मैच खेलने के लिए मैदान पर उतरेंगी। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया जीत के साथ टूर्नामेंट से विदाई लेने की कोशिश करेगी। भारत को पाकिस्तान, न्यूजीलैंड से हार झेलनी पड़ी जबकि अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड को शिकस्त दी। वहीं, नामीबिया को मौजूदा राउंड में स्कॉटलैंड के विरुद्ध एक जीत नसीब हो सकी।

भारत और नामीबिया पहली टी20 मैच खेलेंगी

भारत और नामीबिया की टीम पहली बार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगी। दोनों की किसी अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में आखिरी टक्कर 18 साल पहले हुई थी। टीम इंडिया और नामीबिया 2003 वनडे विश्व कप में आमने-सामने आई थीं। उस मैच में भारत ने नामीबिया के खिलाफ 181 रन से विजयी हासिल की थी। भारत ने सचिन तेंदुलकर (152) और सौरव गांगुली (112) की शतकीय पारी के दम पर 2 विकेट के नुकसान पर 311 रन बनाए थे और नामीबिया की टीम महज 130 पर ढेर हो गई थी। 

क्या भारत-नामीबिया की टीम में होगा बदलाव?

सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होने के बाद भारत की प्लेइंग में दो बदलाव हो सकते हैं। टीम इंडिया युवा खिलाड़ियों को अंतिम लीग मैच में आजमा सकती है। बल्लेबाज ईशान किशन ने सुपर-12 राउंड में एक मैच खेला है और उन्हें एक बार फिर टीम में चुना जा सकता है। उनके अलावा लेग स्पिनर राहुल चाहर को भी मौका मिल सकता है। उन्हें वरुण चक्रवर्ती के बदले रखा जा सकता है। चाहर ने टूर्नामेंट में कोई मैच नहीं खेला है। दूसरी ओर, नामीबिया की अंतिम एकादश में गेंदबाज बर्नार्ड शोल्ट्ज के स्थान पर बेन शिकोंगो खेल सकते हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11 (IND vs NAM Probable Playing XI)

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन (India's Predicted Playing 11): विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव/ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, वरुण चक्रवर्ती/राहुल चाहर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

नामीबिया की संभावित प्लेइंग इलेवन (Namibia's Predicted Playing 11): गेरहार्ड इरास्मस (कप्तान), स्टीफन बार्ड, क्रेग विलियम्स, डेविड विसे, जेजे स्मिट, जेन ग्रीन (विकेटकीपर), माइकल वैन लिंगन, कार्ल बिरकेनस्टॉक, जान निकोल लॉफ्टी-ईटन, रुबेन ट्रम्पेलमैन, बर्नार्ड शोल्ट्ज/बेन शिकोंगो।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल