लाइव टीवी

IND vs NAM Pitch Report, Weather Forecast, T20 World Cup 2021: जानिए, भारत बनाम नामीबिया मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Updated Nov 08, 2021 | 16:09 IST

India vs Namibia Pitch Report, Dubai weather Forecast Today, T20 World Cup 2021: टी20 विश्व कप 2021 में सोमवार को भारत और नामीबिया के बीच मुकाबला खेला जाना है। दोनों टीमों की दुबई के मैदान पर भिड़ंत होगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
India vs Namibia, Dubai International Stadium Pitch Report
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप के सुपर-12 राउंड का आखिरी मुकाबला
  • भारत और नामीबिया की टीम का आमना-सामना होगा
  • जानिए, इस मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Today India vs Namibia Match Pitch Report and weather Forecast: आज टी20 विश्व कप 2021 में भारत और नामीबिया का आमना-सामन होगा। दोनों टीमें दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में भिड़ेंगी। भारतीय टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर चुकी है और अंतिम लीग मैच में जीत के साथ अपने अभियान को समाप्त करने की कोशिश करेगी। भारत ने पाकिस्तान-न्यूजीलैंड के विरुद्ध हार के बाद अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड को मात दी। लेकिन न्यूीजीलैंड की टीम अफगानिस्तान के खिलाफ मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही। वहीं, नामीबिया ने सुपर-12 में अभी तक केवल एक जीत अपने नाम की है और वो भी अंतिम चार की रेस से बाहर है। नामीबिया ने स्कॉटलैंड को शिकस्त दी।

कैसी होगी भारत-नामीबिया मैच की पिच (IND vs NAM Pitch Report)

सुपर-12 राउंड में दुबई के स्टेडियम में 10 मैच खेले गए हैं, जिसमें ज्यादा धूम-धड़ाका देखने को नहीं मिला। यहां बल्लेबाजों की तुलना में गेंदबाज अधिक हावी रहे हैं। तेज गेंदबाजों के अलावा स्पिनर मिडिल ओवर में छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं। दुबई में बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। इस मैदान पर पिछले दो मैच में 90 का आंकड़ा पार करने हुआ।  भारत ने पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने शुरुआती दो मुकाबले दुबई में खेले थे और उसे हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद भारत ने स्कॉटलैंड के खिलाफ दुबई में 8 विकेट से विजयी पताका फहराई। बता दें कि इस स्टेडियम में टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों पहली पारी का औसत स्कोर 141 है जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर 123 है।

आज दुबई का मौसम कैसा रहेगा (Dubai weather Forecast Today)

दुबई में सोमवार को दिन में मौसम गर्मा रहेगा। हालांकि, शाम को थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। दिन में तापमान जहां 32 डिग्री सेल्सियस रहेगा तो भारत और नामीबिया मैच के दौरान तापमान के 27-28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। खिलाड़ियों को उमस झेलनी पड़ सकती है, जो 55 फीसदी के करीब रहने की उम्मीद है। हवा तकरीबन 12-13 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है। मौसम साफ रहेगा और बारिश की सिर्फ 2 प्रतशित संभावना है। मैच में ओस की अहम भूमिका हो सकती है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुन सकती है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल