लाइव टीवी

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच में इन 5 टक्कर पर होंगी सबकी नजरें

Updated Aug 28, 2022 | 13:31 IST

IND vs PAK Asia Cup 2022: इंडिया बनाम पाकिस्तान मुकाबले को लेकर फैंस का इंतजार आज 28 अगस्त 2022 को समाप्त हो जाएगा। एशिया कप का सबसे हाई वोल्टेज मुकाबला आज शाम 7.30 बजे दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पर खेला जाना है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
IND vs PAK: इन पांच टक्करों पर रखें नजर
मुख्य बातें
  • भारत-पाक मुकाबला आज दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।
  • भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं।
  • भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप पर गेंदबाजी की जिम्मेदारी होगी।

IND vs PAK Asia Cup 2022 5 Contests to Watch out: भारत-पाकिस्तान के बीच मैच को लेकर फैंस का इंतजार आज समाप्त हो जाएगा। आज 28 अगस्त रविवार को एशिया कप 2022 के हाई वोल्टेज मुकाबले, इंडिया बनाम पाकिस्तान का आयोजित दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में किया जाना है। इसी मैदान पर आखिरी बार दोनों टीमें टी20 विश्व कप 2021 में आमने-सामने आई थीं, जिसमें भारत को 10 विकेट से पाकिस्तान के सामने हार का सामना करना पड़ा था।
 
हालांकि अब इस बात को 10 महीने बीत चुके हैं हालांकि कुछ चीजें हैं जो अभी भी वैसी ही हैं। जहां तक ​​बल्लेबाजी का सवाल है, टीम इंडिया लगभग समान बैटिंग लाइन-अप के साथ मैदान पर उतरेगी। हालांकि, गेंदबाजी में महत्वपूर्ण बदलाव नजर आएंगे, क्योंकि टीम इंडिया के दो प्रमुख गेंद बाद मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह इस मैच में खेलते नजर नहीं आएंगे।

पाकिस्तान की टीम ने एक बार फिर बल्लेबाजी में मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक की अनुभवी जोड़ी पर भरोसा जताया है। वहीं पाकिस्तान के प्रमुख तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी जिन्होंने आखिरी मैच में भारतीय बल्लेबाजों को ध्वस्त कर दिया था, वह पहले ही चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं।

हालांकि भारत-पाकिस्तान मैच से पहले ऐसी कुछ खिलाड़ियों की टक्करों पर नजर डालते है, जिन पर मैच में सभी की नजरें टिकी होंगी-

1. विराट कोहली बनाम हारिस रौफ

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली फिलहाल खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। हालांकि, कोहली IND बनाम PAK T20I मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी है। आखिरी मैच में जब पूरी भारतीय बल्लेबाजी धराशाही हो गई थी तब भी विराट ने अर्धशतक जड़कर भारतीय पारी को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाने की कोशिश की थी। अफरीदी की गैरमौजूदगी में हारिस रऊफ ही पाकिस्तान के गेंदबाजी लाइन अप की अगुवाई करते नजर आएंगे।

अपनी डेथ बॉलिंग स्किल्स के लिए जाने जाने वाले रऊफ ने हाल के समय में बेहतरीन गेंदबाजी की है। अब आज के मैच में ये देखना काफी रोमांचक भरा साबित होगा कि आखिर विराट, हारिस पर भारी पड़ेंगे या हारिस, विराट पर।

Read More- भारत-पाक मैच से पहले चेक करें संभावित प्लेइंग इलेवन, ये दिग्गज करेगा वापसी

2. रोहित शर्मा बनाम मोहम्मद हसनैन

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, पारी की शुरुआत से ही आक्रामक बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं। हालांकि पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद हसनैन रोहित शर्मा के लिए एक बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं। हालांकि हसनैन के लिए रोहित शर्मा को आउट करना उतना भी आसान नहीं होगा, वह आठ महीने बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं और एक तेज गेंदबाज के लिए रिदम हासिल करना बेहद जरूरी होता है। अब देखने योग्य बात यह होगी कि क्या हसनैन अपनी गेंदबाजी से रोहित शर्मा के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकेंगे।

3. बाबर आजम बनाम भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार ने टी 20 विश्व कप की हार के बाद से अपनी लाइन और लेंथ में काफी सुधार किया है। भुवनेश्वर कुमार किसी भी पिच पर अपनी गेंद स्विंग कराने के लिए जाने जाते हैं। इसके साथ ही उनकी डेथ बॉलिंग स्किल भी असाधारण साबित हो सकती हैं। जसप्रीत बुमराह के बिना, भुवनेश्वर एशिया कप में भारत के लिए प्रमुख तेज गेंदबाज हैं और उनपर बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के जोड़ी को पवेलियन वापस भेजने की सबसे बड़ी जिम्मेदारी है। इस समय बाबर शानदार फॉर्म में है, अगर इंडिया को मैच जीतना है तो बाबर को जल्द से जल्द आउट करना होगा।

Read More- छक्कों की झड़ी लगाकर हरभजन ने पाकिस्तान को चटाई थी धूल, आज भी रोंगटे खड़े कर देगा ये मैच

4. ऋषभ पंत बनाम शादाब खान

पाकिस्तान के पास उप-कप्तान शादाब खान और उस्मान कादिर दोनों लेग स्पिनर हैं। जो भारतीय मिडिल ऑर्डर की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं। ऋषभ पंत भारतीय मिडिल ऑर्डर में एकमात्र बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। वह लेग स्पिनर के खिलाफ आक्रामक बल्लेबाजी कर सकते हैं। अगर पंत इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो पाकिस्तान के लिए मैच जीतना और भी मुश्किल हो जाएगा।

5. अर्शदीप सिंह बनाम आसिफ अली

पाकिस्तानी खिलाड़ी आसिफ अली पिछले वर्ल्ड कप में छक्के मारने के लिए काफी लोकप्रिय हुए थे। आसिफ अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। टीम इंडिया में गेंदबाजी की कमान इस बार बुमराह नहीं संभाल रहे जिस कारण से युवा अर्शदीप सिंह पर गेंदबाजी की जिम्मेदारी होगी। अगर पाकिस्तान के खिलाफ अर्शदीप ने अच्छा प्रदर्शन किया तो इससे उन्हें खूब प्रसिद्धि भी मिलेगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल