लाइव टीवी

India vs Pakistan: भारत-पाक मुकाबले से पहले इन टीवी विज्ञापनों ने लूट ली महफिल, याद है ना! मौका मौका वाली धुन

Updated Aug 27, 2022 | 07:00 IST

India vs Pakistan Asia cup 2022: भारत बनाम पाकिस्तान मैच 28 अगस्त 2022 को दुबई में खेला जाना है। इसके लिए इंडिया और पाकिस्तान ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रेमी इंतजार कर रहे हैं। मैच से पहले ऐसे कई टीवी विज्ञापन हैं जिन्होंने फैंस का ध्यान आपनी तरफ खींच लिया है।

Loading ...
भारत-पाक मैच पर बने टीवी विज्ञापन
मुख्य बातें
  • भारत-पाक मुकाबला 28 अगस्त 2022 को खेला जाना है
  • एशिया कप का फाइनल मैच 11 सितंबर को खेला जाएगा
  • एशिया कप में कुल 14 बार भारत-पाक आमने-सामने आए हैं

India vs Pakistan Asia Cup 2022: इंडिया-पाकिस्तान क्रिकेट मैच का इंतजार क्रिकेट फैंस बेसब्री से कर रहे हैं। क्रिकेट इतिहास के सबसे बड़े प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan Cricket Match) 28 अगस्त 2022 को मैदान पर एक दूसरे के आमने सामने होंगे। फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि एक फिर उन्हें दोनो टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। 

इंडिया-पाकिस्तान मुकाबले से पहले ही एक जंग शुरू हो गई है लेकिन मैदान में गेंद और बल्ले से नहीं बल्कि टीवी पर विज्ञापनों (Tv Advertisment on India vs Pakistan) के जरिए। इस आर्टिकल में हम उन टीवी विज्ञापनों के बारे में बात करेंगे जिन्होंने भारत-पाक मुकाबले से पहले ही सब लोगों का मजा दोगुना कर दिया। आपको 'मौका-मौका' विज्ञापन तो याद ही होगा जिसने मैच से पहले ही महफिल लूट ली थी।

मौका-मौका विज्ञापन ने लूट ली महफिल

यह भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट मुकाबले पर बने सबसे वायरल विज्ञापनों में से एक है। अब तक इस विज्ञापन को 10 मिलियन से अधिक लोग देख चुके हैं। इसमें एक पाकिस्तानी फैंस को दिखाया गया है जो बार-बार पाकिस्तान की जीत के बाद पटाखे फोड़ने का इंतजार कर रहा है, हालांकि हर बार पाकिस्तान की हार के बाद वह नाखुश हो जाता है। 

इस विज्ञापन ने खूब मचाया बवाल

बीते वर्ल्ड कप के भारत-पाक मुकाबले से पहले फादर्स डे के मौके पर आए इस विज्ञापन पर सोशल मीडिया पर खूब बलाव मचा। जिसमें इंडिया को पाकिस्तान का अब्बू बताया जा रहा है। इस विज्ञापन पर कई विवादित प्रक्रिया भी सामने आई थी। 

'मोसे ये मोह ना छूटे'

साल 2017 में चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान जारी किया गया है विज्ञापन #SabseBadaMoh की भी खूब चर्चा की गई थी। इस विज्ञापन में एक अमीर व्यक्ति को दिखाया गया है जो सभी मोह त्याग कर सन्यासी बनने की ठान लेता है, हालांकि तब ही उसे इंडिया-पाकिस्तान मैच के बारे में पता चलता है और वह अपने आप को नहीं रोक पाता। फैंस ने इस विज्ञापन को खूब पसंद किया था।

एशिया कप में तीन बार आमने सामने होंगे भारत और पाकिस्तान?

भारत और पाकिस्तान, 28 अगस्त 2022 को आमने सामने होंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि एशिया कप में टोटल तीन बार इंडिया पाकिस्तान मैच हो सकते हैं। 28 अगस्त के बाद 4 सिंतबर को उन दो टीमों के बीच मैच खेला जाएगा जो ग्रुप ए में नंबर एक और दो पर रहेंगी। संभावनाएं जताई जा रही हैं कि भारत और पाकिस्तान ग्रुप ए में टॉप दो स्थानों पर आ सकती है।

जिसके बाद अगर दोनों टीमों फाइनल मुकाबले में जगह बनाने में कामयाब रहीं तो फाइनल में भी इंडिया-पाकिस्तान मैच देखने को मिल सकता है। फैंस को बता दें कि एशिया कप का फाइनल 11 सितंबर 2022 को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पर खेला जाना है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल