लाइव टीवी

India vs Pak Match 2022: जब विराट ने मोहम्मद आमिर को गिफ्ट किया अपना बल्ला, दोस्ती की दिखाई बड़ी मिसाल

Updated Aug 28, 2022 | 06:00 IST

India Vs Pakistan Friendship Moments: इंडिया-पाकिस्तान के क्रिकेट मुकाबले खिलाड़ियों के बीच जुबानी झगड़ों और कहा सुनी के लिए जाने जाते हैं। हालांकि ऐसे भी कई मौके सामने आए जब खिलाड़ियों के बीच गहरी दोस्ती भी नजर आई, जिसने दर्शकों का दिल जीत लिया।

Loading ...
इंडिया-पाकिस्तान मैच के दौरान खिलाड़ियों में दिखी दोस्ती
मुख्य बातें
  • भारत-पाक एशिया कप 2022 का मैच इसी रविवार को खेला जाएगा
  • दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं
  • भारत व पाक के खिलाड़ियों के बीच कई बार गहरी दोस्ती नजर आई है

India Vs Pakistan Asia Cup 2022: भारत-पाकिस्तान के मुकाबले अक्सर खिलाड़ियों के बीच जुबानी झगड़ों व कहा सुनी के लिए जाने जाते हैं। हालांकि कई ऐसे भी मौके आए जब खिलाड़ियों ने बता दिया (India Vs Pakistan Friendship Moments) कि देश के बीच जरूर सरहदें हैं लेकिन दोस्ती में नहीं। इस आर्टिकल में हम भारत-पाक मुकाबलों (India vs Pakistan Cricket Match 2022) के उन पलों की बात करेंगे जिन्होंने दर्शकों का ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया का दिल जीत लिया। 

जब विराट ने आमिर को गिफ्ट किया अपना बैट 

यह बात है साल 2016 के टी20 विश्व कप के भारत-पाकिस्तान मुकाबले की। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर 5 सालों के बैन के बाद फील्ड पर दोबारा उतर रहे थे। मुकाबले से पहले प्रैक्टिस सेशन के दौरान विराट कोहली ने कुछ ऐसा किया जिसने लोगों की खूब वाह-वाही बटोरी। विराट कोहली ने अपना क्रिकेट बैट मोहम्मद आमिर को गिफ्ट कर दिया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल भी हो गई। विराट ने इससे दोस्ती की एक अनोखी मिसाल दे दी।

इंजमाम उल हक ने बताया था सचिन को महान बल्लेबाज

क्रिकेट में एक समय पर इंजमाम उल हक और सचिन तेंदुलकर की दुनिया भर में तुलना की जाती थी। दोनों ही अपने समय के सबसे दिग्गज बल्लेबाज रहे हैं। जिसके साथ ही दोनों को एक दूसरे का प्रतिस्पर्धी भी माना जाता था। हालांकि इंजमाम और सचिन के बीच मैदान और उसके बाहर भी गहरी दोस्ती नजर आती रही है। कई बार लाईव टीवी शो में इंजमाम उल हक, सचिन की तारीफ करते नजर आए हैं। एक बार इंजमाम ने अपने बयान में कहा, सचिन एक महान क्रिकेटर और बेहद अच्छे इंसान हैं। मेरे बेटे और भतीजे सचिन की बैटिंग ज्यादा पसंद करते हैं।’ 

बाबर ने किया कोहली का बचाव

पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम और भारतीय दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली की भी कई मौकों पर तुलना की जाती रही है। हालांकि दोनों के रिश्ते, दोस्ती की एक अनोखी मिसाल पेश करते नजर आते हैं। वर्ल्ड कप मुकाबले में पाकिस्तान की जीत के बाद बाबर मैदान पर विराट कोहली को गले भी लगाते नजर आए जो अपने आप में काफी सराहना करने योग्य है। बाबर आजम से जब विराट कोहली की गराब फार्म पर सवाल पूछे गए तो कोहली का बचाव करते हुए बाबर ने कहा कि विराट एक महान खिलाड़ी हैं और एक अच्छे मुकाबले से वह अपना फॉर्म वापस हासिल कर लेंगे। 

बता दें कि एशिया कप 2022 का बिगुल बज गया है, 27 अगस्त 2022 से एशिया में क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट यूएई में शुरू हो जाएगा। फिलहाल क्रिकेट फैंस की नजरें 28 अगस्त 2022 को होने वाले भारत-पाक मुकाबले पर टिकी हुई हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल