लाइव टीवी

IND vs WI Pitch Report, 3rd ODI, Weather Forecast: जानिए, भारत-वेस्टइंडीज तीसरे वनडे में कैसी होगी पिच और मौसम

Updated Feb 11, 2022 | 07:20 IST

India vs West Indies 3rd ODI Pitch Report, Ahmedabad Weather Forecast Report Today Match: भारत और वेस्टइंडीज की शुक्रवार को तीसरे वनडे में भिड़ंत होगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
india vs west indies 3rd odi pitch report and weather
मुख्य बातें
  • भारत बनाम वेस्टइंडीज सीरीज
  • अहमदबाद में होगा तीसरा वनडे
  • जानिए, पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Pitch Report and Weather Forecast of India vs West Indies ODI Match: आज भारत और वेस्टइंडीज का तीसरे मुकाबले में आमना-सामना होगा। दोनों टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भिड़ेंगी। मैच दोपहर डेढ़ बजे से शुरू होगा। भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना रखी है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने पहले वनडे में 6 विकेट और दूसर वनडे में 44 रन से जीत दर्ज की थी। टीम इंडिया अब वेस्‍टइंडीज का क्‍लीन स्‍वीप करना चाहेगी। वहीं, किरोन पोलार्ड के नेतृत्व वाली वेस्टइंडीज टीम अपनी साख बचाने के लिए मैदान पर उतरेगी।

कैसी होगी तीसरे वनडे की पिच (IND vs WI ODI Pitch Report)

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच वनडे सीरीज के लिए अच्छी तरह तैयार की गई है। इसमें टर्न और बाउंस दोनों मौजूद है। बल्‍लेबाजी के लिहाज से बात करें तो पहले दो मैचों में बड़ा स्‍कोर देखने को नहीं मिला है। दोनों मैचों में टीमें 250 का स्‍कोर पार करने में सफल नहीं हुई हैं।  यहां गेंदबाजों को एक बार फिर मदद मिलने की संभावना है। भारतीय स्पिनरों का जहां पहले वनडे में जलवा देखने को मिला था, वहीं प्रसिद्ध कृष्‍णा ने दूसरे वनडे में शानदार प्रदर्शन किया था।  वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाजों ने अब तक निराश किया है और मेहमान टीम तीसरे वनडे में अपनी इस गलती को सुधारने के लिए पूरा जोर लगाते हुए नजर आएगी।

यह भी पढ़ें: प्रसिद्ध कृष्णा की रफ्तार ने वेस्टइंडीज को किया ढेर, दो खास रिकॉर्ड भी बना डाले

आज अहमदाबाद का मौसम कैसा रहेगा (Ahmedabad Weather Forecast)

पहले दो वनडे मैचों के समान ही तीसरे वनडे में भी मौसम साफ रहेगा। बारिश की जरा भी नहीं हैं। भारत और वेस्‍टइंडीज के खिलाड़ी, जिस वक्त मैदान पर उतरेंगे तब तापमान के 28-30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। वहीं, मैच आगे बढ़ने पर तापमान 20 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है। खिलाड़ियों को शुरुआत में उमस की चुनौती अधिक नहीं झेलनी होगी, जो तकरीबन 35 फीसदी रह सकती है।

यह भी पढ़ें: ये कैसा फैसला, रिषभ पंत को ओपनिंग करने क्यों भेजा? रोहित शर्मा ने अपने ही अंदाज में दिया सीधा जवाब

वहीं, रात के समय उमस 45 प्रतिशत तक हो सकती है। हवा 5-10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है। मुकाबले में ओस फैक्टर भी अहम रह सकता है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी कर सकती है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल