लाइव टीवी

टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया को दिया बहुत बड़ा झटका, इस हार को कभी नहीं भूल पाएंगे कंगारू

Updated Dec 02, 2020 | 18:58 IST

India vs Australia: भारतीय टीम ने मनुका ओवल मैदान पर खेले गए तीसरे वनडे में ऑस्‍ट्रेलिया को 13 रन से मात दी। इसी के साथ विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने मेजबान टीम को जोरदार झटका दिया।

Loading ...
भारत बनाम ऑस्‍ट्रेलिया तीसरा वनडे
मुख्य बातें
  • भारत ने तीसरे व अंतिम वनडे में ऑस्‍ट्रेलिया को 13 रन से मात दी
  • ऑस्‍ट्रेलिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की
  • ऑस्‍ट्रेलिया की मनुका ओवल स्‍टेडियम में यह पहली हार रही

कैनबरा: हार्दिक पांड्या (92*) और रवींद्र जडेजा (66*) की उम्‍दा पारियों की बदौलत भारत ने बुधवार को तीसरे व अंतिम वनडे में ऑस्‍ट्रेलिया को 13 रन से मात दी। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया और निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 302 रन बनाए। जवाब में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 49.3 ओवर में 289 रन पर ऑलआउट हो गई। हार्दिक पांड्या को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया जबकि स्‍टीव स्मिथ को प्‍लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। यह हार ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के लिए काफी कड़वे अनुभव वाली रही। 

भारतीय टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया को बहुत बड़ा झटका दिया। इस हार को कंगारू कभी नहीं भुला पाएंगे। दरअसल, कैनबरा के मनुका ओवल स्‍टेडियम में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की सभी प्रारूपों में खेले गए मुकाबलों में यह पहली हार रही। ऑस्‍ट्रेलिया ने इस मैदान पर आज से पहले कुल 6 मैच खेले थे और सभी में जीत दर्ज की थी। इस दौरान ऑस्‍ट्रेलिया ने चार वनडे, एक टेस्‍ट और एक टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था। ऑस्‍ट्रेलिया का ओवल मनुका स्‍टेडियम पर 100 प्रतिशत रिकॉर्ड था, जो भारत ने आज चकनाचूर कर दिया।

टीम इंडिया की जीत के रहे कई हीरो

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम इस मैदान पर अपना सातवां जबकि भारतीय टीम तीसरा मुकाबला खेल रही थी। भारत को इससे पहले अपने दोनों मुकाबलों में शिकस्‍त झेलनी पड़ी है। भारतीय टीम ने बुधवार को तीसरा वनडे जीतकर ऑस्‍ट्रेलिया के विजयी रथ पर रोक लगाई। ऑस्‍ट्रेलिया को 7 मैचों में पहली बार हार झेलनी पड़ी। पता हो कि टीम इंडिया को पहले वनडे में 66 जबकि दूसरे वनडे में 51 रन से करारी शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। यह मुकाबला भारतीय टीम के साथ-साथ तेज गेंदबाज टी नटराजन के लिए भी खास रहा। नटराजन ने भारतीय टीम के लिए डेब्‍यू करते हुए दो विकेट झटके।

भारतीय टीम बेशक वनडे सीरीज 1-2 से हारी, लेकिन वो तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में जोरदार वापसी के लिए बेकरार होगी। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 4, 6 और 8 दिसंबर को तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 17 दिसंबर से चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल