लाइव टीवी

जिसकी गेंद पर हुई थी फिलिप ह्यूज की मौत, उसकी 6 साल बाद हुई वापसी- जमकर हुई कुटाई

Updated Dec 02, 2020 | 18:11 IST

फिल ह्यूज जिस गेंदबाज की गेंद का शिकार बनकर दुनिया को अलविदा कह गए थे उसकी 6 साल बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी बेहद खराब रही।

Loading ...
सीन एबॉट
मुख्य बातें
  • 6 साल बाद सीन एबॉट की हुई ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम में वापसी
  • शिखर धवन को शिकार बनाकर दिलाई टीम को पहली सफलता
  • इसके बाद भारतीय बल्लेबाजों ने की जमकर धुनाई

कैनबरा: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई वनडे सीरीज के तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम में 6 साल बाद तेज गेंदबाज सीन एबॉट की वापसी हुई। सीन एबोट ही वो गेंदबाज हैं जिनकी बाउंसर पर घायल होने के बाद नवंबर 2014 में ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज फिल ह्यूज की मौत हुई थी। इस घटना से एक महीने पहले पाकिस्तान के खिलाफ एबॉट ने शारजाह में वनडे डेब्यू किया था। इस घटना का एबॉट की मनोदशा पर इतना गहरा असर पड़ा कि वो क्रिकेट से काफी समय के लिए दूर हो गए। 

हालांकि इसके बाद पांच साल तक वो ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी नहीं कर सके। साल 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान उन्हें पर्थ में खेले गए टी20 टीम में वापसी का मौका मिला। और अब 6 साल बाद वनडे टीम में एबोट वापसी करने में सफल हुए हैं। 

बुधवार को भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में एबॉट ने वापसी की लेकिन वो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। भारतीय बल्लेबाजों ने उनकी जमकर कुटाई की और 10 ओवर में उन्होंने 84 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। एबॉट ने भारतीय पारी का पहला विकेट शिखर धवन के रूप में हासिल किया और अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई लेकिन इसके बाद वो एक भी विकेट नहीं ले सके।

एबॉट की गेंदों पर भारतीय बल्लेबाजों ने 9 चौके और 2 छक्के जड़े। हालांकि उन्होंने 23 गेंदों में कोई रन नहीं दिया लेकिन मैच में सबसे ज्यादा रन खर्च करने वाले गेंदबाज रहे। उनकी कमजोर गेंदबाजी ही अंत में ऑस्ट्रेलियाई टीम की 13 रन से हार की वजह बनी। बल्लेबाजी में भी अहम मौके पर वो 9 गेंद में 4 रन बना सके। 

जडेजा ने 48वें ओवर में बनाया निशाना
पारी के 48वें ओवर में रवींद्र जडेजा ने एबॉट को निशाना बनाया और एक ही ओवर में लगातार तीन चौके और एक छक्का भी जड़ा। इस ओवर में एबॉट ने 19 रन लुटाए। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल